- डीडीयूजीयू से एफिलिएटेड कॉलेजेज के टीचर्स को दिया गया निर्देश

- टिकटॉक पर टीचर द्वारा अश्लील वीडियो बनाने को लेकर हुई थी कंप्लेन

GORAKHPUR टिकटॉक की मस्ती डीडीयूजीयू से एफिलिएटेड कॉलेजेज के टीचर्स को भारी पड़ सकती है। सिटी के एक कॉलेज के टीचर ने अश्लील भोजपुरी गाने पर टिकटॉक वीडियो बनाकर स्टेटस लगाया था। जिसे लेकर स्टूडेंट्स के साथ ही उनके पैरेंट्स ने इसकी शिकायत कॉलेज प्रबंधक और प्रिंसिपल से कर दी। इस पर उस टीचर को न सिर्फ फटकार लगाई गई बल्कि उसे कॉलेज से ही बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। वहीं मामला यूनिवर्सिटी के पास आने पर यूनिवर्सिटी प्रशासन की तरफ से भी सख्त निर्देश जारी किया गया है कि इस तरह का कोई वीडियो वायरल होने पर संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

और खड़ा हो गया हंगामा

आजकल हर किसी को टिकटॉक पर खुद को टैलेंटेड दिखाने का एक अलग ही शौक चढ़ा है। कोई डांस करता है तो कोई एक्टिंग। इसी शौक के बीच सिटी के मेडिकल कॉलेज रोड स्थित एक कॉलेज के टीचर ने अश्लील गाने पर ही अपना वीडियो बनाया। कॉलेज के स्टूडेंट्स वीडियो देखा तो कॉलेज में हंगामा खड़ा हो गया। पैरेंट्स को इस बात की जानकारी हुई तो उन्होंने सीधे कॉलेज प्रबंधन से शिकायत कर दी।

सख्त कार्रवाई का निर्देश

वहीं यूनिवर्सिटी प्रशासन ने इस मामले को लेकर सभी कॉलेज के प्रबंधक व प्रिंसिपल को निदेश दिया है कि एडेड और सेल्फ फाइनेंस कॉलेज में पढ़ाने वाले टीचर्स इस तरह के वीडियो कतई ना बनाएं। निर्देश नहीं मानने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

फैक्ट फिगर

डीडीयूजीयू से एफिलिएटेड कॉलेज

राजकीय कॉलेज - 7

एडेड कॉलेज - 21

सेल्फ फाइनेंस कॉलेज - 295

यूनिवर्सिटी में स्टूडेंट्स - 12,000

एफिलिएटेड कॉलेजेज में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स - 3,50,000

वर्जन

किसी भी व्यक्ति को अपने जीवन में अनुशासन बनाए रखना बेहद जरूरी होता है, चाहे वह कोई भी हो। समाज में शिक्षक का अहम रोल होता है। ऐसे में इस मॉडर्न टेक्नोलॉजी के युग में खुद को इस तरह के वीडियो बनाकर वायरल करना शोभा नहीं देता है। अगर ऐसा कोई करता है तो कार्रवाई भी की जाएगी।

- डॉ। ओम प्रकाश, रजिस्ट्रार, डीडीयूजीयू