--इंटर स्टेट लूट-डकैती गिरोह के पांच क्रिमिनल्स रांची ¨रग रोड से अरेस्ट

-- गिरफ्तार अपराधियों में बिहार का शातिर व उप्र के 51 हजार रुपये का इनामी उमाकांत दुबे भी शामिल

-- रातू में ठिकाना बनाए थे अपराधी, जेवर व्यवसायियों को लूटने की थी योजना

रांची : रांची पुलिस ने लूट-डकैती में शामिल पांच अपराधियों को रातू में तिलता के समीप ¨रग रोड से गुरुवार की रात गिरफ्तार कर लिया है। इनके पास से एक देसी पिस्टल, तीन कट्टे व छह कारतूस भी बरामद किए गए हैं। गिरफ्तार अपराधियों में बिहार के औरंगाबाद के बारुण थाना क्षेत्र के झुमरडिहरा का रहने वाला शातिर उमाकांत दुबे (43) भी शामिल है। उस पर उत्तर प्रदेश की पुलिस ने 51 हजार रुपये का इनाम रखा था। यह रातू में एतवार बाजार के पास एक सहयोगी मुकेश ब्रितिया के यहां छुपकर रह रहा था।

रूरल एसपी ने दी जानकारी

एसपी ग्रामीण ऋषभ कुमार झा ने शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन में इसका खुलासा किया। उन्होंने बताया कि ये डकैत रातू व रांची के शहरी क्षेत्र में जेवर दुकानों में लूट-डकैती की योजना बना रहे थे। इसके लिए कई दुकानों की रेकी भी कर रखी थी। गुप्त सूचना पर रातू थाना क्षेत्र के तिलता चौक से करीब एक किलोमीटर दक्षिण में ¨रग रोड से सटे खाली स्थान से गिरफ्तारी की गई है। ये रांची के अलावा गुमला में भी लूट व डकैती की योजना बना रहे थे।

क्राइम रिकॉर्ड खंगाल रही पुलिस

गिरफ्तार अपराधियों में उमाकांत दुबे के अलावा बिहार के गया जिले के सिविल लाइन थाना स्थित न्यू एरिया विसार तालाब निवासी बबलू कुमार वर्मा (42), बिहार के औरंगाबाद के जम्हौर थाना क्षेत्र के भखरा निवासी शशि कुमार (30), बिहार के औरंगाबाद के ही मदनपुर थाना क्षेत्र के बनिया घटराई निवासी मुकेश ब्रितिया व औरंगाबाद के ही बारुण थाना क्षेत्र के सिपरा निवासी युद्धिष्ठिर सिंह शामिल हैं। रांची पुलिस इन लोगों का आपराधिक इतिहास खंगाल रही है। इनकी गिरफ्तारी में रातू थाना प्रभारी ज्ञान रंजन कुमार, नगड़ी थाना प्रभारी बाबू वंशी साव, नगड़ी थाना के दारोगा सुनील कुमार सिंह सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी व जवान शामिल थे।