बरेली (ब्यूरो)। रिठौरा कस्बा में मां से वीडियो बनाने को कहकर पिता की पिस्टल लेने के बाद इंटरमीडिएट के छात्र ने अपने स्टडी रूम में खुद को गोली मार ली। कमरे से गोली चलने की आवाज सुनकर परिजन पहुंचे तो छात्र खून से लथपथ पड़ा था। परिजन छात्र को लेकर नवाबगंज हॉस्पिटल पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया गया। सूचना पर इंस्पेक्टर पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और जानकारी आलाधिकारियों को दी। सीओ नवाबगंज ने भी मौके पर जाकर जानकारी ली। परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम कराने से इनकार कर दिया।

सुबह पांच बजे मां से मांगी पिस्टल

हाफिजगंज थाना क्षेत्र के गांव मुडिय़ा भीकमपुर के फौजी वीरेन्द्र कुमार का 18 वर्षीय बेटा केशव मंडे सुबह पांच बजे मां से वीडियो बनाने की बात कहकर पिस्टल लेकर स्टडी रूम में चला गया। कुछ ही देर बाद उसने पिस्टल अपनी कनपटी पर लगाकर ट्रिगर दबा दिया। केशव के कमरे से गोली चलने की आवाज आने पर उसके परिवार वाले जब कमरे में पहुंचे तो केशव खून से लथपथ पड़ा था। आनन फानन में परिजन केशव को नवाबगंज के निजी हॉस्पिटल में ले गए, जहां पर डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया। फौजी वीरेन्द्र कुमार के दो बच्चे केशव व उसकी छोटी बहन प्रियांशी थी। घटना से पूरा परिवार ही नहीं आस-पास के लोग भी हतप्रभ रह गए। केशव के पिता विरेन्द्र कुमार सेना में हैं और इस समय रूड़की मे तैनात हैं। प्रभारी निरीक्षक एसपी सिंह ने बताया कि छात्र के पिता ने पोस्टमार्टम कराने से इनकार कर दिया।

मां ने खाली समझ दे दी पिस्टल

परिजनों ने बताया पिस्टल का लाइसेंस केशव मां सावित्री के नाम पर है। किसी को अंदाजा नहीं था कि बेटा ऐसा कदम उठा लेगा। केशव ने पिस्टल टिकटॉक वीडियो बनाने के लिए ली थी। बताते हैं कि उसे नहीं मालूम था कि पिस्टल भरी हुई है। इसके चलते उसने वीडियो बनाते समय ट्रिगर दबा दिया। जिससे हादसा हो गया।

जिसे जानकारी हुई दौड़ पड़ा

फौजी वीरेन्द्र कुमार के दो बच्चे केशव व उसकी छोटी बहन प्रियांशी थी। केशव की मौत की जानकारी जिसे भी हुई वह घर पहुंच गया। घटना से परिवार ही नही आस-पास के लोग भी हतप्रभ हैं।

'मौके पर पहुंच कर घटना की जानकारी ली है। परिजनों के अनुसार वीडियो बनाने के लिए पिस्टल ली थी। परिजनों ने किसी प्रकार की कार्रवाई करने से मना कर दिया है।'

- योगेंद्र कुमार, सीओ नवाबगंज

'छात्र के पिता ने ड्यूटी से वापस आकर पोस्टमार्टम कराने से इनकार किया है। पिस्टल मृतक की मां के नाम पर है। वह भी नहीं मिली है।'

- एसपी सिंह, प्रभारी निरीक्षक, हाफिजगंज

bareilly@inext.co.in

Posted By: Bareilly Desk

Crime News inextlive from Crime News Desk