lucknow@inext.co.in
LUCKNOW: कानपुर रोड स्थित साई सेंटर (स्पोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया) में लगे कुश्ती के नेशनल कैंप में शामिल होने आईं इंटरनेशल कुश्ती खिलाड़ी विनेश फोगाट के बिजली संकट से जुड़े एक ट्वीट से दिल्ली तक हड़कंप मच गया. केंद्रीय खेल मंत्री ने भी ट्वीट पर रिस्पांस देते हुए समस्या पर खेद जताया. उधर, इंटरनेशनल प्लेयर के ट्वीट पर मध्यांचल एमडी ने जांच भी शुरू करा दी.

यह है मामला
इंटरनेशनल कुश्ती प्लेयर विनेश ने शुक्रवार दोपहर 2 बजकर 50 मिनट पर ट्वीट किया कि पिछले 24 घंटे से नेशनल कैंप में बिजली की समस्या है. अभी तक समस्या दूर नहीं हुई है. बिजली न आने से रात भर सही से सो नहीं सकी हैं. इस ट्वीट के सामने आते ही केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने भी ट्वीट कर कहा कि यह बेहद खराब है, इसकी जांच होनी चाहिए.

मुख्य अभियंता को भेजा मौके पर
ट्वीट की जानकारी मिलते ही मध्यांचल डिस्कॉम के एमडी संजय गोयल खुद हरकत में आ गए. उन्होंने मुख्य अभियंता को साई भेजा. एमडी ने बताया कि साई परिसर में सिडको द्वारा शाम 7.30 बजे बोरवेल के ड्रिलिंग का कार्य कराया जा रहा था. इस कार्य में 11 केवी केबिल क्षतिग्रस्त हो गई, जिससे साई व आसपास के एरिया की बिजली सप्लाई बाधित हो गई. साई की ओर से इस संबंध में कोई जानकारी नहीं दी गई, जिससे क्षेत्र के फीडर में ब्रेक डाउन की स्थिति उत्पन्न हुई. देर रात फॉल्ट का पता चला तो टीम साई पहुंची, लेकिन परिसर के गार्ड द्वारा टीम को अंदर नहीं जाने दिया गया. जिससे फॉल्ट दूर नहीं किया जा सका. शुक्रवार सुबह टीम फिर से पहुंची और फॉल्ट ढूंढकर दस बजे के करीब सप्लाई नॉर्मल करा दी.