कानपुर। International Womens Day 2020 Top gift ideas: हर साल अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस 8 मार्च को पड़ता है। इस दिन विश्व के लगभग हर कोने में

कल्चरल परफार्मेंसेज, मार्च, रैलियां और महिलाओं की की योग्यता और गरिमा से संबंधित कई सोशल अवेयरनेस प्रोग्राम किए जाते हैं। जाहिर है आप को भी लगता होगा कि अगर हर किसी के लिए नहीं तो कम से कम अपनी जिंदगी में मौजूद किसी महिला के लिए कुछ खास करें। वो महिला आपकी मां हो सकती है, बहन, बेटी, पत्नी और गर्लफ्रेंड भी हो सकती है।

international womens day 2020 top gift ideas: जिनसे महिलाओं को महसूस करा सकते हैं स्पेशल

Gift ideas

तो चलिए क्या हैं वो कुछ चीजें जिन्हें देकर आप अपने नजदीक महिला को ये अहसास करा सकते हैं कि वो आपके लिए कितनी स्पेशवृल हैं। खासियत या कीमत उस तोहफे की नहीं है उस अहसास की है जिसके चलते आप किसी को गिफ्ट देकर खुश करना चाहते हैं।

ज्वेलरी: ज्यादातर महिलाओं को आभूषण पसंद होते हैं। फिर चाहे वो एक साधारण पैंडेंट हो, नाजुक सी चेन है, उंगली की अंगूठी या स्टाइलिश झुमके की एक जोड़ी हो, ज्वेलरी आइटम हमेशा जादू की तरह काम करते हैं। लेडीज इन्हें देख कर ही खुश हो जाती हैं और उन्हें यकीन हो जाता है कि वो आपके लिए कितनी खास हैं।

international womens day 2020 top gift ideas: जिनसे महिलाओं को महसूस करा सकते हैं स्पेशल

ड्रेस और ड्रेस मटीरियल: कपड़े भी उसी कटैगरी में आते हैं, कहते हैं कि लेडीज के पास कितने भी कपड़े हैं एक और मिलने पर उन्हें खुशी ही होती है। अब बस आपको ये तय करना है कि जिसके लिए आप कपड़े ले रहे हैं उसकी चवाइस क्या है। मतलब वो वेसेटर्न आउट फिट पहनना चाहती हैं या ट्रेडीशनल। किसी के लिए एक जींस टॉप है पसंदीदा तो कोई सूट या सूट पीस से खुश होगी और किसी को भायेगी साड़ी।

हाउस होल्ड आइटम: एक औरत के लिए उसका घर उसकी पूरी दुनिया होता है। घर की सजावट का शौक रखने वाली लेडीज के लिए इससे जुड़ा हर समान सबसे स्पेशल होता है। फिर चाहे वो बेहतरीन क्वालिटी के परदे हों, जूते के रैक हों या फिर किचन से जुड़ी चीजें जैसे डिजाइनर क्रॉकरी।

international womens day 2020 top gift ideas: जिनसे महिलाओं को महसूस करा सकते हैं स्पेशल

चॉकलेटस सदाबहार: इसके अलावा कुछ ऑलटाइम फेवरेट गिफ्टस होती हैं जैसे बढ़िया सी चॉकलेट्स, और किसी विशेष फ्लेवर की टॉफीज, या फिर आप उनकी पसंद की कुकीज का केकस भी दे कर खुश कर सकते हैं।

फ्लॉवर तो हैं ही: इसके बावजूद अगर आप डिसाइड नहीं कर पा रहे तो कि क्या दें तो बेहतर होगा की फूलों को गिफ्ट करने पर ध्यान दें। अगर मां या बहन को देना है तो बुके लें, वाइफ या गर्लफ्रेंड को रेड रोजेस या बालों में लगाने के लिए गजरा भी दे सकते हैं।

international womens day 2020 top gift ideas: जिनसे महिलाओं को महसूस करा सकते हैं स्पेशल

इसके अलावा भी कई चीजें हैं जैसे किताबें, खिलौने या वॉचेज वगैरह, बस समझिये उनकी पसंद और दिल में रखिए उनका सम्मान और बनाइये इस अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस 2020 को अपनी जिंदगी अह्म लेडीज के लिए स्पेशल। उनको समानता, सुरक्षा, खुशी और फ्रीडम दीजिए और यह यकीन दिलाइये कि जो पहल आपने की है वो केवल 8 मार्च 2020 तक नहीं है, बल्कि इसे हर दिन मनाया जाना चाहिए।

Posted By: Molly Seth

inext-banner
inext-banner