दिल्ली, यूपी, उत्तराखंड समेत कई राज्यों में करते थे लूटपाट और डकैती

किठौर में अंग्रेजी शराब के ठेके पर दिया था लूटपाट की वारदात को अंजाम

Meerut । किठौर पुलिस और सर्विलेंस सेल ने अंतर्राज्यीय गिरोह का पर्दाफाश किया है। लूटपाट और डकैती की वारदातों को आरोपी लंबे समय से अंजाम दे रहे थे। इन्होंने दिल्ली, यूपी, उत्तराखंड समेत कई राज्यों में वारदात की है। पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने लूटा हुआ माल भी बरामद किया है। किठौर में शराब के ठेके पर हुई लूटपाट का खुलासा एसएसपी ने किया है। आरोपियों के ऊपर दर्जन भर से ज्यादा मुकदमे कई राज्यों में दर्ज है।

ये हुआ खुलासा

एसएसपी अजय साहनी ने पुलिस लाइन में प्रेस कांफ्रेंस करते हुए बदमाशों के गिरोह का खुलासा किया। उन्होंने बताया किठौर पुलिस ने सर्विलांस सेल की मदद से प्रमोद यादव निवासी मोहल्ला हनुमान मंदिर गढ़मुक्तेश्वर, नसरुद्दीन उर्फ भूरा निवासी ग्राम समाना धौलाना हापुड़, अरविंद उर्फ अनुज त्यागी निवासी माछरा किठौर, मैनपाल निवासी हाफिजपुर हापुड़, अतीत उर्फ बल्लू निवासी मोदीभवन के सामने गली नंबर 2 ब्रजघाट गढ़मुक्तेश्वर को गिरफ्तार किया है। एसएसपी ने बताया कि गिरोह का सरगना मेनपाल है। बदमाश रेकी करने के बाद मेरठ सहित कई जनपदों में लूट और डकैती की घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं। मेरठ में देहात के साथ-साथ यूपी, दिल्ली, उत्तराखंड समेत कई राज्यों में भी इन्होंने वारदात को अंजाम दिया है। पिलखुआ हापुड़ में ग्रामीण बैंकों में लूटपाट की वारदात को अंजाम आरोपी दे चुके है।

ठेके पर की लूटपाट

हसनपुर के पास अंग्रेजी शराब के ठेके पर 4 जनवरी 2020 को 12 हजार रुपये व शराब की बोतले लूटी गई थी, उसी दिन परीक्षितगढ़ में मवाना रोड पर एक बीयर के ठेके से 25 हजार रूपये लूटे थे। इसके अलावा बदमाश दर्जनों वारदात कर चुके हैं। आरोपियों का बड़ा अपराधिक इतिहास है और सभी आरोपी पूर्व में हुई एक बैंक डकैती और लूट के दौरान हत्या के मामले में जेल जा चुके हैं। आरोपियों के कब्जे से भारी मात्रा में नकदी, सोने और चांदी के जेवर, हथियार और चोरी की एक स्विफ्ट कार बरामद की गई है।