कानपुर। इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन का 40वां मैच सोमवार को दिल्ली कैपिटल्स बनाम राजस्थान राॅयल्स के बीच खेला गया। राजस्थान ये मैच छह विकेट से हार गया। इस हार की वजह बल्लेबाजों का खराब प्रदर्शन है। राजस्थान की तरफ से अजिंक्य रहाणे और स्टीव स्मिथ को छोड़कर कोई भी रन नहीं बना पाया। टीम को फिनिशर एस्टन टर्नर से काफी उम्मीदें थीं। मगर पिछले मैचों की तरह इस बार भी टर्नर जीरो पर आउट हो गए। इसी के साथ टी-20 क्रिकेट में लगातार पांच बार डक आउट का शर्मनाक रिकाॅर्ड टर्नर के नाम दर्ज हो गया।

पहले आईपीएल सीजन में ही फ्लाॅप

ऑस्ट्रेलिया के दाएं हाथ के बल्लेबाज एस्टन टर्नर का यह पहला आईपीएल सीजन है और पहली बार ही वो फ्लाॅप साबित हो रहे। टर्नर को इस आईपीएल तीन बार बल्लेबाजी का मौका मिला और हर बार वह जीरो पर आउट हुए। इसके पहले बिग बैश लीग में पर्थ की टीम से खेलते हुए टर्नर आखिर बार जीरो पर आउट हुए थे वहीं भारत के खिलाफ वाइजैग टी-20 में भी टर्नर का खाता नहीं खुला था। इसी के साथ टी-20 क्रिकेट में टर्नर के नाम लगातार पांच डक आउट का शर्मनाक रिकाॅर्ड दर्ज हो गया।

कुल छह बल्लेबाज के नाम है ये शर्मनाक रिकाॅर्ड

आईपीएल में टर्नर हर बार पहली गेंद पर ही आउट हुए हैं। इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में टर्नर लगातार तीन बार जीरो पर आउट होने वाले छठवें बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले ये शर्मनाक रिकाॅर्ड अशोक डिंडा, राहुल शर्मा, गौतम गंभीर, पवन नेगी और शार्दुल ठाकुर के नाम भी दर्ज है।

IPL 12 : स्टंप में गेंद लगने के बावजूद नहीं दिया गया आउट, इस आईपीएल ये 4 खिलाड़ी रहे लकी

IPL 2019 : कैच पकड़ने के लिए रसेल ने फैलाए हाथ, हवा में गुम हुई गेंद

भारत के खिलाफ खेली थी तूफानी पारी

ऑस्ट्रेलिया के युवा ऑलराउंडर खिलाड़ी एस्टन उस वक्त चर्चा में आए थे जब उन्होंने अपने दम पर भारत से जीत छीनी थी। फरवरी में भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच हुई पांच मैचों की वनडे सीरीज में कंगारुओं की जीत के हीरो टर्नर ही थे। 26 साल के ऑलराउंडर खिलाड़ी टर्नर ने अपनी टीम को ऐसे वक्त जीत दिलाई थी जब किसी को कंगारु के जीतने की उम्मीद नहीं थी। दाएं हाथ के बल्लेबाज एस्टन ने भारत के खिलाफ हैदराबाद वनडे में 43 गेंदों पर 84 रन की नाबाद पारी खेली थी। इसमें छह छक्के और पांच चौके शामिल थे। युवा कंगारु बल्लेबाज ने ये रन भारत की बेस्ट बाॅलिंग अटैक के खिलाफ बनाए। बता दें इस बार नीलामी में राजस्थान की टीम ने एस्टन को 50 लाख के बेस प्राइज में खरीदा है। मगर वह एक रन भी नहीं बना पाए।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari