कानपुर। आर्इपीएल 2019 के लिए जयपुर में हुर्इ खिलाड़ियों की नीलामी में युवराज सिंह को नया खरीददार मिल गया। बाएं हाथ के दिग्गज बल्लेबाज युवराज सिंह इस बार मुंबर्इ इंडियंस की तरफ से खेलते नजर आएंगे। जयपुर में हुर्इ नीलामी में युवी को मुंबर्इ ने एक करोड़ के बेस प्राइज में खरीदा। यानी कि इस बार युवी इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबर्इ की नीली जर्सी में दिखार्इ देंगे। युवराज के MI में शामिल होते ही मुंबर्इ के कप्तान रोहित शर्मा ने अपने साथी खिलाड़ी का शानदार तरीके से स्वागत किया।

रोहित ने एेसे किया स्वागत
रोहित ने टि्वटर पर युवी को टैग करते हुए लिखा, 'नायकों के शहर में आपका स्वागत है।' आपको बता दें रोहित ने यह ट्वीट तब किया जब युवराज ने मुंबर्इ में शामिल होने की खुशी टि्वटर पर जाहिर की थी। युवी ने टि्वटर पर लिखा था, 'मैं मुंबर्इ इंडियंस की टीम का हिस्सा बनने पर खुश हूं। सीजन शुरु करने के लिए पूरी तरह से तैयार, जल्द मिलेंगे रोहित शर्मा।' बता दें युवराज को मुंबर्इ ने एकदम आखिरी वक्त पर खरीदा। एक वक्त लग रहा था कि युवराज इस बार बिना बिके रह जाएंगे।


पंजाब ने रिलीज किया था युवी को
बाएं हाथ के बल्लेबाज युवराज को किंग्स इलेवन पंजाब ने पिछले साल दो करोड़ में खरीदा था मगर युवी उस सीजन में कुछ कमाल नहीं कर सके। एेसे में पंजाब टीम ने उनको रिलीज कर दिया था। जिसके चलते इस बार युवी को नीलामी में अपना नाम देना पड़ा। युवी पिछले काफी समय से अपनी फाॅर्म को लेकर जूझ रहे हैं।

एेसा है युवराज का आर्इपीएल करियर
क्रिकइन्फो पर मौजूद जानकारी के मुताबिक, युवराज ने पिछले 11 साल के आर्इपीएल करियर में कुल 223 मैच खेले। इस दौरान उनके बल्ले से 25.88 की अैासत से कुल 4686 रन निकले। इसमें 26 अर्धशतक भी शामिल हैं, हालांकि वह आर्इपीएल में कोर्इ शतक नहीं लगा पाए। इसके अलावा गेंदबाजी की बात करें तो युवी के नाम आर्इपीएल में 80 विकेट दर्ज हैं।

भारत को जितवाया था 2011 वर्ल्ड कप

साल 2000 में टीम इंडिया में डेब्यू करने वाले युवराज ने 304 वनडे मैच खेले हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 36.55 की औसत से कुल 8701 रन निकले। यही नहीं उनके नाम 14 शतक और 52 अर्धशतक भी दर्ज हैं। भारत को 2011 वर्ल्ड कप दिलाने में युवराज ने अहम भूमिका निभाई थी। टी-20 इंटरनेशनल की बात करें तो युवी के नाम 58 मैचों में 28.02 की औसत से 1177 रन दर्ज हैं इसमें 8 अर्धशतक भी शामिल हैं। करीब 14 साल तक इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने वाले युवराज को टेस्ट में बहुत कम खेलने का मौका मिला, उनके नाम 40 मैचों में सिर्फ 1900 रन दर्ज हैं इसमें तीन शतक और 11 अर्धशतक शामिल हैं।

IPL नीलामी : 42 गुना कीमत में बिका ये गेंदबाज 7 तरीके से कर सकता है गेंदबाजी


IPL नीलामी : आर्किटेक्ट की नौकरी छोड़ खेला क्रिकेट, बिका 8.4 करोड़ रुपये में

 

 

Cricket News inextlive from Cricket News Desk