कानपुर। इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन में प्लेऑफ का आखिरी मैच आज दिल्ली बनाम चेन्नई के बीच खेला जाएगा। विशाखापत्तनम में दोनों टीमें जब मैदान में उतरेंगी तो जीतने वाली सीधे फाइनल में पहुंच जाएगा। वहीं हारने वाली का सफर यहीं खत्म हो जाएगा। चेन्नई सुपर किंग्स का इस सीजन प्रदर्शन शानदार रहा है। वहीं दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाजों ने भी जमकर रन बनाए। खासतौर से ओपनर शिखर धवन ने रनों की जमकर बारिश की। बता दें धवन वही प्लेयर हैं जिन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने स्वाइप किया था। मगर धवन की मौजूदा फार्म को देखते हुए हैदराबाद को अब अफसोस हो रहा होगा।

ipl 2019 dc vs csk: दिल्ली का टाॅप स्कोरर पिछली टीम से है निकाला गया

धवन हैं लिस्ट में टाॅप पर

बाएं हाथ के बल्लेबाज शिखर धवन इस सीजन दिल्ली के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। धवन के नाम 15 मैचों में 503 रन दर्ज हैं। वह सीजन के टाॅप 5 स्कोरर में शामिल हैं। टीम इंडिया के गब्बर कहे जाने वाले धवन ने अब तक 5 अर्धशतक लगा दिए हैं। जिसमें एक नाबाद 97 रन की पारी भी शामिल है। दिल्ली कैपिटल्स के इस सीजन बेहतर परफाॅर्मेंस की बड़ी वजह गब्बर की शानदार बल्लेबाजी भी है।

ipl 2019 dc vs csk: दिल्ली का टाॅप स्कोरर पिछली टीम से है निकाला गया

हर पांचवीं गेंद बाउंड्री पर

धवन ने मौजूदा आईपीएल सीजन में हर पांचवीं गेंद बाउंड्री लाइन पर पहुंचाई है। यानी कि वह हर ओवर में एक चौका या छक्का लगा रहे। शिखर के बल्ले से अब तक 61 चौके और 11 छक्के निकले हैं।

जब 2 बल्लेबाजों के बराबर रन नहीं बना पाई थी दिल्ली की पूरी टीम

IPL में एक हाथ से कैच पकड़कर दर्शक बन गया लखपति

चेन्नई के खिलाफ आखिरी जंग

दिल्ली की टीम आज तक कभी फाइनल में नहीं पहुंची है। इस बार युवा कप्तान श्रेयस अय्यर के जोश ने टीम को नई बुलंदियों पर पहुंचा दिया है। टीम में एक तरफ जहां शिखर धवन जैसे सीनियर विस्फोटक बल्लेबाज हैं वहीं रिषभ पंत जैसे होनहार भी। इन दोनों के कांबिनेशन ने दिल्ली को आज फाइनल में पहुंचने का मौका दिया।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari