कानपुर। आईपीएल 2019 में चेन्नई सुपर किंग्स भले ही पहला क्वाॅलीफाॅयर हार गई मगर टीम को सपोर्ट करने चिंदरबरम स्टेडियम में हजारों फैंस आए थे। ऐसे ही एक फैन हैं दीपक नाथन जो चेन्नई में रहते हैं। नाथन पैरों से चलने में अक्षम है, ऐसे में बैशाखी के सहारे स्टेडियम में मैच देखने आए थे। नाथन ने मैच का टिकट भी ले लिया था मगर इंट्री गेट के पास पुलिसवालों ने नाथन को अंदर घुसने से मना कर दिया। यही नहीं इस दिव्यांग फैन के साथ धक्का-मुक्की भी की गई। जिसके बाद नाथन ने अपने फेसबुक पर घटना का वीडियो वायरल कर दिया।

फेसबुक पर वीडियो हुआ वायरल
दीपक नाथन ने वीडियो पोस्ट करते हुए पूरी घटना भी विस्तार से बताई। वह फेसबुक पर लिखते हैं, 'मुझे टिकट होने के बावजूद मैच देखने से रोका गया। असिस्टेंट कमिश्नर ने मुझे अपशब्द बोले साथ ही धक्का भी दिया। अब हम घर जा रहे। मैंने अपने जीवन में कभी भी स्टेडियम में लाइव मैच नहीं देखा था मगर पुलिस द्वारा की गई इस अभद्रता से दोबारा कभी मैच देखने नहीं आउंगा। क्या पुलिसवालों को नहीं समझना चाहिए कि दिव्यांग लोगों की जरूरतें क्या होती हैं। हालांकि सिपाही ने मुझसे अच्छे तरह से बात की मगर जीप में बैठा असिस्टेंट कमिश्नर मुझ पर बार-बार चिल्ला रहा था। मैं उनसे बार-बार विनती करता रहा लेकिन किसी ने मेरी एक न सुनी। मैं भी इस देश का नागरिक हूं और एक इंसान भी। आज मैं पुलिसवालों की इस हरकत के चलते खुद को असहाय महसूस कर रहा....प्रोफेसर दीपक'।



प्रोफेसर हैं दीपक
बता दें चेन्नई में रहने वाले दीपक नाथन पेशे से प्रोफेसर हैं। यही नहीं वह टेड एक्स में भी स्पीच दे चुके हैं। नाथन के साथ पुलिस की इस बर्बरता से वह काफी निराश हैं।