कानपुर। इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन का फाइनल मैच काफी उतार-चढ़ाव वाला रहा। मगर अंत में बाजी मारी मुंबई इंडियंस ने। रोहित की कप्तानी में मुंबई ने चौथी बार आईपीएल टाइटल अपने नाम किया। इस मैच में MI के विस्फोटक बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड का एक अनोखा अंदाज फैंस को देखने को मिला। दरअसल मुंबई की पारी के आखिरी ओवर में कीरोन पोलार्ड स्टंप से दो फुट दूर जाकर बल्लेबाजी कर रहे थे। पोलार्ड की यह हरकत देख अंपायर ने खेल तुरंत रोक दिया।


पोलार्ड ने क्यों किया ऐसा

दाएं हाथ के बल्लेबाज पोलार्ड के स्टंप छोड़ने की वजह काफी रोचक है। दरअसल चेन्नई की तरफ से आखिरी ओवर ड्वेन ब्रावो फेंक रहे थे। उस वक्त मुंबई का स्कोर ज्यादा नहीं था। पोलार्ड एक बड़ी हिट की तलाश में थे। ब्रावो ने ओवर की पहली गेंद वाइड फेंकी मगर पोलार्ड ऑफ स्टंप से बाहर निकल आए, बावजूद इसके वो गेंद मिस कर गए। दूसरी गेंद ब्रावो ने फिर लाइन के पास फेंकी मगर इस बार गेंद वाइड थी। पोलार्ड ने सोचा अंपायर इसे वाइड करार देंगे मगर ऐसा नहीं हुआ। अंपायर के इस फैसले से पोलार्ड काफी नाराज हुए, उन्होंने अपना बल्ला हवा में उछाल दिया।

जानें IPL में कितनी बार 1 रन से जीता गया है फाइनल मैच

IPL 2019 Final : देखें इस सीजन के टाॅप 10 बेहतरीन कैच, जिनसे पलटा मैच

काटी गई मैच फीस

इसके बाद अगली गेंद पर ब्रावो जब तक गेंद फेंकने आते पोलार्ड ऑफ स्टंप से करीब दो फुट दूर खड़े हो गए। इसके बाद ऑन फील्ड दोनों अंपायर पोलार्ड के पास बातचीत करने गए। खैर पोलार्ड को अंपायर के डिसीजन के खिलाफ नाराजगी जताने पर मैच फीस का 25 परसेंट जुर्माना लगाया गया है।

 

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari