-साथ में क्रिकेट खेलने वाले चार दोस्तों ने दिया वारदात को अंजाम, 50 लाख रुपये फिरौती मांगी थी, विक्की ने रची पूरी साजिश, सभी गिरफ्तार

patna@inext.co.in

SIWAN/PATNA : आइपीएल सट्टा में 50 हजार रुपये हारने पर दोस्त ने ही साजिश रची और साथियों के साथ मिलकर छात्र का अपहरण करने के बाद परिजनों से पचास लाख रुपये फिरौती की मांग कर डाली. बुधवार की शाम हुई वारदात और फिरौती की मांग की सूचना परिजनों ने पुलिस को दी तो किशोर को तीन घंटे बाद ही मौत के घाट उतार दिया गया. पुलिस ने देर रात शव बरामद कर आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है.

50 लाख मांगी थी फिरौती

महादेव ओपी क्षेत्र के पकड़ी मोड़ से बुधवार की शाम केंद्रीय विद्यालय के सातवीं के छात्र बड़हरिया के भीमपुर गांव निवासी सुरेंद्र पटेल के 13 वर्षीय पुत्र राहुल को अगवा किया गया था. परिजनों से 50 लाख फिरौती की मांग की गई थी. परिजनों ने इसकी सूचना रात में ही एसपी नवीन चंद्र झा को दी. पुलिस सक्रिय हुई तो अगवा करने के महज तीन घंटे बाद ही चाकू से राहुल का गला रेत दिया गया. रात करीब दो बजे पुलिस ने मुफस्सिल थाना क्षेत्र के दारोगा हाता व बभनौली गांव में चंवर से शव बरामद करने के साथ चार युवकों को गिरफ्तार कर लिया. हत्या में यूज चाकू, खून से सनी पैंट, बाइक और जिस मोबाइल व सिम से फिरौती मांगी थी, उसे बरामद कर लिया गया.

बुआ के यहां रहता था राहुल

शहर के बंगाली पकड़ी स्थित मकान में अपनी बुआ शशिकला के साथ रहकर राहुल पढ़ाई करता था. उसके पिता सुरेंद्र पटेल की हत्या 22 फरवरी 2006 में अपराधियों ने बड़हरिया से सिवान आने के क्रम में कर दी थी. वे जदयू में सक्रिय कार्यकर्ता थे. राहुल की मां जदयू महिला सेल की पदाधिकारी के साथ ही बड़हरिया से पूर्व जिला पार्षद रही हैं. परिवार में कोहराम मचा हुआ है. हत्या में शामिल चारों युवक राहुल के साथ क्रिकेट खेलते थे.