कानपुर। इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के 12वें सीजन का तीसरा मैच मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया। रविवार को मुंबई के वानखेड़े में खेले गए इस मैच में मुंबई को भले ही 37 रनों से हार मिली। मगर टीम में पहली बार खेल रहे भारत के सिक्सर किंग युवराज सिंह ने ताबड़तोड़ अर्धशतक लगाकर सबको चौंका दिया। युवी की ये पारी इसलिए हैरान करने वाली थी क्योंकि पिछले काफी समय से उनके खराब प्रदर्शन की आलोचना हो रही थी। ऐसे में युवराज ने सारे आलोचकों का मुंह बंद करते हुए रविवार को दिल्ली के खिलाफ 35 गेंदों में 53 रन की पारी खेली, जिसमें पांच चौके और तीन छक्के शामिल हैं।
ipl में दो साल बाद हाॅफसेंचुरी लगा पाए युवराज
दो साल बाद लगाया अर्धशतक

आईपीएल में युवराज का यह अर्धशतक करीब दो साल बाद आया है। इससे पहले युवी ने साल 2017 में भी दिल्ली के खिलाफ ही अर्धशतकीय पारी  खेली थी तब वो सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते थे। साल 2018 तो युवराज के लिए सबसे खराब सीजन रहा। पिछले साल युवी को किंग्स इलेवन पंजाब ने खरीदा था मगर वह पूरे सीजन सिर्फ 65 रन बना पाए। आईपीएल 2019 नीलामी में युवी को मुंबई इंडियंस ने आखिरी मौके पर एक करोड़ में खरीदा गया है। आईपीएल इतिहास में युवराज की यह 6वीं टीम है। इससे पहले युवी पांच अलग-अलग टीमों से इंडियन प्रीमियर लीग का हिस्सा रहे हैं।
ipl में दो साल बाद हाॅफसेंचुरी लगा पाए युवराज
ऐसा रहा है पिछली 5 टीमों का सफर

आईपीएल की अफिशल वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, बाएं हाथ के बल्लेबाज युवराज ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत 2008 में किंग्स इलेवन पंजाब के साथ की थी। इसके बाद वह तीन सालों तक इसी टीम का हिस्सा रहे साल 2011 में युवराज ने पहली बार टीम बदली तब उन्हें पुणे वारियर्स ने अपने खेमे में शामिल किया। 2011 और 2013 में पुणे की तरफ से खेलने के बाद युवी के लिए अगला सीजन काफी दिलचस्प रहा। 2014 में युवराज को राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 14 करोड़ की रिकाॅर्ड कीमत में खरीदकर सबको चौंका दिया, हालांकि इस सीजन युवराज बल्ले से ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाए। फिर 2015 में युवी दिल्ली में शामिल हुए और अगले दो साल सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा बने। पिछले साल युवराज को किंग्स इलेवन पंजाब ने खरीदा था मगर अब 2019 में मुंबई इंडियंस युवी की छठवीं टीम होगी।

शाहरुख को सामने देख ताबड़तोड़ बैटिंग करने लगा ये खिलाड़ी, SRK को करना पड़ गया ये ट्वीट


IPL खेलने वाले दूसरे कश्मीरी खिलाड़ी बने रसिख सलाम, जानें पहला कौन था?

Cricket News inextlive from Cricket News Desk