नई दिल्ली (पीटीआई)। इंडियन प्रीमियर लीग के 13 वें संस्करण से पहले होने वाला ऑल-स्टार्स गेम अब टूर्नामेंट के समापन के बाद आयोजित किया जाएगा। ईएसपीएनक्रिकइंफो की एक रिपोर्ट के अनुसार, यह मैच पहले आईपीएल से तीन दिन पहले आयोजित किया जाना था, जो 29 मार्च से शुरू होगा, लेकिन कुछ कारणों से अब यह टूर्नामेंट के बाद खेला जाना है, जो 24 मई को समाप्त होगा। इस मैच में कौन सी दो टीमें खेलेंगी, इसका फैसला उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। हालांकि, अभी तक तारीख और स्थल को अंतिम रूप नहीं दिया गया है।

खिलाडिय़ों के प्रदर्शन को देखकर होगा चयन

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष बृजेश पटेल से जब ऑल स्टार्स गेम के बारे में पूछा गया तो उन्होंने क्रिकइन्फो को बताया, "यह टूर्नामेंट के बाद होगा। हम खिलाडिय़ों के प्रदर्शन को देखेंगे और उस आधार पर दोनों टीमों का चयन किया जाएगा।" रिपोर्ट के अनुसार, खेल को स्थगित करने का निर्णय 27 जनवरी को आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के दौरान लिया गया था, जिसमें दोनों टीमों को चुनने के लिए एक चयन समिति का गठन किया गया था। बैठक में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, सचिव जय शाह और कोषाध्यक्ष अरुण धूमल उपस्थित थे।

25 मार्च को होना था मुकाबला

इस बैठक के दौरान, मुंबई को 25 मार्च को ऑल-स्टार्स गेम की मेजबानी के लिए चुना गया था, यह देखते हुए कि आईपीएल 29 मार्च को चैंपियन मुंबई इंडियंस (एमआई) के पिछले सीजन के उपविजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के बीच खेला जाएगा। हालांकि, बीसीसीआई ने महसूस किया कि खिलाडिय़ों की उपलब्धता सहित विभिन्न चीजों को प्राप्त करने के लिए पर्याप्त समय नहीं है। कोलकाता में 18 मार्च को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन वनडे मैचों की श्रृंखला के समापन के ठीक 10 दिन बाद आईपीएल शुरू हो रहा है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे के तुरंत बाद, पांच भारतीय खिलाड़ी बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड द्वारा आयोजित एक एशियाई एकादश और एक विश्व एकादश के बीच दो टी 20 आई में भाग लेने के लिए बांग्लादेश की यात्रा करने के लिए तैयार हैं।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

Cricket News inextlive from Cricket News Desk