कानपुर। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 का पहला मैच मुंबई और चेन्नई के बीच 29 मार्च को वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। हालांकि, शेड्यूल में एक बड़ा बदलाव है क्योंकि शनिवार को डबल हेडर को गवर्निंग काउंसिल द्वारा दूर किया गया है। फ्रेंचाइजी और ब्रॉडकास्टर द्वारा जारी शेड्यूल से यह पता चला है कि पूरे सीजन में केवल छह डबल हेडर होंगे, जिनमें से सभी रविवार को होंगे। यह पूरा सीजन 50 दिनों का होगा, आखिरी लीग मैच 17 मई को बैंगलोर और मुंबई के बीच होगा। हालांकि, आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की तरफ से आधिकारिक रूप से मैच के शेड्यूल को लेकर अभी तक कोई घोषणा नहीं हुई है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर अपने लीग कैंपेन का शेड्यूल शेयर किया है। आइये, उसपर एक नजर डालें डालें।

आरसीबी ने किया ट्वीट

आरसीबी ने अपना शेड्यूल पोस्ट करते हुए लिखा, 'चिन्नास्वामी, हम यहां हैं! अपने कैलेंडर को ब्लॉक करें!' आरसीबी इस सीजन में कुल 14 मैच खेलेगा। बैंगलोर अपने पहले मैच में 31 मार्च को कोलकाता से सामना करने वाला है।

सनराइजर्स हैदराबाद का शेड्यूल

वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद ने अपना शेड्यूल पोस्ट करते हुए लिखा, 'अटेंशन #OrangeArmy जिस पल का आप सभी को इंतजार है। IPL2020 के लिए अपने यहां डेट को करें चिह्नित!' बता दें कि हैदराबाद इस सीजन में कुल 14 मैच खेलेगा। उसका आखिरी मुकाबला कोलकाता के खिलाफ 15 मई को ईंडन गार्डेंस में होगा। बता दें कि आईपीएल का फाइनल मैच 24 मई को होगा। शाम के मैच 8 बजे से शुरू होंगे जबकि दोपहर के खेल शाम 4 बजे होंगे।

Posted By: Mukul Kumar

Cricket News inextlive from Cricket News Desk