कानपुर (इंटरनेट डेस्क)। चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) आज शाम को दिल्ली में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ मुकाबला करेगी। चेन्नई की नजर ये मैच जीतकर टेबल टाॅपर बनने पर होगी। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में इस सीजन का यह पहला मैच होगा। CSK ने वानखेड़े में अपने पांच में से चार मैच जीते हैं। कई लोगों को उम्मीद थी कि मुंबई में वे लोग ट्रैक पर संघर्ष कर सकते हैं, क्योंकि वे सुस्त चेपक विकेट पर खेलने के आदी हैं। मगर चार मैच जीतकर उन्होंने इसको गलत साबित कर दिया। एमएस धोनी की टीम IPL 2021 में RCB को हराने वाली पहली टीम बनी क्योंकि उन्होंने आरसीगी को 69 रनों से हरा दिया। रवींद्र जडेजा की मास्टरक्लास उनकी जीत की नींव थी, जिसमें ऑलराउंडर ने बल्ले और गेंद दोनों से बेस्ट परफाॅर्मेंस दी थी। धोनी की आर्मी अब दिल्ली पहुंची हैं। यहां की पिच को स्पिन के अनुकूल माना जाता है। ऐसे में सीएसके को इसका फायदा मिल सकता है।

ऐसा है हेड टू हेड रिकाॅर्ड
एसआरएच ने सीजन के पहले पांच मैचों में से चार गंवा दिए। अपने आखिरी मैच में SRH सुपर ओवर में दिल्ली कैपिटल्स से हार गया। ऐसे में अब उनकी उम्मीद दिल्ली की पिच से होगी। जो स्पिन फ्रेंडली है और सनराइजर्स हैदराबाद के पास राशिद खान जैसे वर्ल्ड क्लाॅस स्पिन गेंदबाज हैं।
एसआरएच को जीत हासिल करने के लिए इतिहास बदलना होगा। उन्होंने IPL में CSK को सिर्फ चार बार हराया है, जबकि CSK 10 मौकों पर विजयी रहा। पिछले तीन सालों में, सीएसके के पक्ष में जीत का रिकॉर्ड 6-2 है।

सीएसके का जीत का मंत्र
सीएसके के लिए टीम में कुछ बदलाव की उम्मीद है। मोइन अली के फिट होने की संभावना है और उन्हें सीधे प्लेइंग इलेवन में शामिल होना चाहिए। यदि अंग्रेज फिट है, तो यह ताहिर और ड्वेन ब्रावो के बीच अंतिम विदेशी स्लॉट के लिए सीधी लड़ाई होने की संभावना है। अंबाती रायडू आखिरी गेम में हैमस्ट्रिंग से जूझ रहे थे। ऐसे में वह बाहर बैठ सकते हैं। इसका मतलब है कि रॉबिन उथप्पा बुधवार को सीएसके की शुरुआत कर सकते हैं।

एसआरएच को कौन जिताएगा मैच
एसआरएच के लिए केन विलियमसन की वापसी अच्छा संकेत है। विराट सिंह ने मध्यक्रम में कुछ खास नहीं किया और टीम डीसी के खिलाफ हार गई। ऐसे में मनीष पांडे के लिए रास्ता बना सकता है। अब्दुल समद अपनी हैमस्ट्रिंग चोट से उबरने के बाद भी वापसी कर सकते हैं। भुवनेश्वर कुमार चोट के कारण आखिरी गेम से चूक गए, लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि सीएसके के लिए भारतीय तेज गेंदबाज फिट होंगे या नहीं। यदि फिट है, तो वह सिद्दार्थ कौल या खलील अहमद में किसी एक की जगह खेलेंगे। अंतिम गेम और दिल्ली में स्पिन के अनुकूल परिस्थितियों में उनके प्रदर्शन को देखते हुए, जगदीश सुचित को अपनी जगह रखनी चाहिए।