आईपीएल मैच में सट्टेबाजी का राजफाश, बुकी समेत 7 अरेस्ट

- नोएडा में एसटीएफ की छापेमारी में सट्टेबाजी गैंग का पर्दाफाश

- 27 लाख रुपये नकद, 4 लैपटॉप, दो अटैची फोन, दो आईपैड, 19 मोबाइल फोन, डेटा कार्ड व 2 टीवी बरामद

LUCKNOW:

आईपीएल मैचों में सट्टेबाजी का गोरखधंधा संचालित करने वाले गैंग का एसटीएफ ने राजफाश करते हुए प्रमुख बुकी रोहित गुप्ता समेत सात लोगों को अरेस्ट कर लिया है। नोएडा को बेस बनाकर ऑनलाइन इस धंधे को संचालित किया जा रहा था। एसटीएफ टीम ने मौके से 27 लाख रुपये नकद, 4 लैपटॉप, दो अटैची फोन, दो आईपैड, 19 मोबाइल फोन, डेटा कार्ड व 2 टीवी बरामद किये हैं। पूछताछ के दौरान रोहित ने बताया कि वह बीते पांच साल से सट्टे का यह कारोबार चला रहा था।

किराये के फ्लैट में चल रहा था गोरखधंधा

एसएसपी एसटीएफ अमित पाठक के मुताबिक, बीते कुछ दिनों से प्रदेश के मुख्य शहरों में ऑनलाइन सट्टा संचालित होने की शिकायत मिल रही थी। जिस पर एएसपी शाहाब रशीद खान व उनकी टीम को जांच में जुटाया गया। जांच में पता चला कि यह गैंग नोएडा के फेज-2 थाना क्षेत्र में यह कारोबार संचालित कर रहा है। इस गिरोह का मास्टरमाइंड रोहित गुप्ता है। सूचना की पुष्टि होने पर एसटीएफ की टीम ने सुपरटेक इमराल्ड स्थित फ्लैट नंबर 1106 में छापा मारकर वहां मौजूद मास्टरमाइंट रोहित गुप्ता, गाजियाबाद निवासी आकाश विज, दिल्ली निवासी अशोक गर्ग, गाजियाबाद निवासी सैमुएल जैकब, राहुल चाना और बुलंदशहर निवासी नीरज गुप्ता व अंकुर गोविल को अरेस्ट कर लिया। टीम ने मौके से 27 लाख रुपये नकद, 4 लैपटॉप, दो अटैची फोन, दो आईपैड, 19 मोबाइल फोन, डेटा कार्ड व 2 टीवी बरामद किये। पूछताछ के दौरान आरोपी रोहित ने बताया कि यह फ्लैट उसने 50 हजार रुपये किराये पर ले रखा है।

एक मैच में 40 लाख का कारोबार

गिरफ्त में आए रोहित गुप्ता ने बताया कि वह बीकॉम पास है। उसने पांच साल पहले बुलंदशहर में सट्टे का कारोबार शुरू किया था। इसके बाद वह दिल्ली के सट्टा रैकेट से जुड़ गया और डेढ़ साल पहले नोएडा में ऑनलाइन सट्टा संचालित करना शुरू कर दिया। उसने बताया कि साथ में अरेस्ट हुए सभी छह आरोपी उसके साथी हैं और धंधे में उसकी मदद करते हैं। इन साथियों को कमाई में से कमीशन दिया जाता है। उसने बताया कि हर मैच में 40 लाख रुपये तक का कारोबार हो जाता था। हर मैच में रोहित, आकाश व अशोक का हिस्सा रहता था और राहुल पैसा लगाने वालो के दाम लिखता था, जिसे अंकुर लैपटॉप में फीड करता था। पैसा लगाने वालों से रकम वसूलने का काम राहुल, अंकुर, नीरज एवं सैमुअल करते थे।

श्रीलंका व नेपाल तक से जुड़े तार

पूछताछ में आरोपी रोहित गुप्ता ने कबूल किया कि उसके गैंग का कनेक्शन गोवा, दिल्ली के बुकी के साथ ही श्रीलंका व नेपाल के बड़े बुकी से भी है। जिनसे ऑनलाइन दांव लगाया जाता था।

कमाई अकूत दौलत

एसएसपी पाठक ने बताया कि उसका एक फ्लैट नोएडा के सेक्टर 93 स्थित एटीएस विलेज में है। जिसकी कीमत 1.70 करोड़ रुपये बताई जाती है। इसके अलावा उसके पास बीएमडब्ल्यू जीटी, एक अल्टो कार व हार्ली डेविडसन बाइक है। पूछताछ में रोहित ने बताया कि वह सट्टे के अलावा कोई कारोबार नहीं करता।