- बीसीसीआई की टीम जल्द आएगी स्टेडियम के निरीक्षण के लिए

- स्टेडियम से संतुष्ट होने पर आईपीएल के मुकाबले पर लग सकती है मुहर

 

मंगलवार व बुधवार को राजधानी पहुंचे टीम
इकाना स्टेडियम के निरीक्षण के लिए बीसीसीआई की टीम मंगलवार या बुधवार को राजधानी पहुंचेगी। इकाना अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम अगर टीम की उम्मीदों पर खरा उतरता है तो आईपीएल के 23 और 25 मई को होने वाले प्ले ऑफ मुकाबले यहां खेले जा सकते हैं। टीम के आने की सूचना को लेकर इकाना स्टेडियम में बचे हुए कार्य को तेजी से पूरा किया जा रहा है। बताते चलें कि कावेरी जल विवाद को लेकर चेन्नई में चल रहे आंदोलन के चलते बीसीसीआई ने चेपक स्टेडियम में होने वाले सभी मैच पुणे इंटरनेशनल स्टेडियम स्थानांतरित कर दिये। फिलहाल पुणे ने इन मुकाबलों की मेजबानी करने में असमर्थता जता कर बैकफुट पर आ गया है। ऐसे में आयोजकों को अब राजधानी का इकाना स्टेडियम ही विकल्प के रूप में नजर आ रहा है। कोलकाता और राजकोट के लोगों ने इन मुकाबलों के आयोजन के लिए बीसीसीआई को पत्र लिख दिया है।

इन मुकाबलों का आयोजन यहां नहीं हो सका
क्रिकेट से जुड़े लोगों ने बताया कि पिछले साल कानपुर का ग्रीन पार्क में आईपीएल के मुकाबले खेले गए। गुजरात लायन्स का यह होम ग्राउंड था, लेकिन इकाना स्टेडियम में कानपुर से बेहतर सुविधाएं और सिटिंग कैपेसिटी होने से आयोजकों को यह स्टेडियम बेहतर नजर आ रहा है। पिछले साल यहां दलीप ट्रॉफी के सफल आयोजन के बाद आयोजकों की नजरें इसी स्टेडियम पर टिकी हुई है। देवधर ट्रॉफी के नाकआउट मुकाबलों का भी आयोजन यहां होना था, लेकिन उन दिनों राजधानी में इंवेस्टर्स समिट का आयोजन किया जाना था, ऐसे में इन मुकाबलों का आयोजन यहां नहीं हो सका।

स्टेडियम पूरी तरह तैयार हो जाएगा
आईपीएल के मुकाबले के लिए हम लोगों ने तैयारी कर ली है। बीसीसीआई की टीम को यहां निरीक्षण के लिए आना है। टीम निरीक्षण कर रिपोर्ट बीसीसीआई को देगी, उसके बाद ही यहां मुकाबलों के आयोजन पर फैसला आएगा। टीम बुधवार को आनी है। फिर मुकाबले मई में होने हैं तब तक स्टेडियम पूरी तरह तैयार हो जाएगा।
उदय सिन्हा, प्रबंध निदेशक, इकाना स्टेडियम

50 हजार के बैठने की व्यवस्था
इकाना स्टेडियम में 50 हजार दर्शकों के बैठने की क्षमता है। यहां पर नौ पिच है जबकि एक प्रैक्टिस ग्राउंड भी उपलब्ध है। रात में होने वाले मुकाबलों का भी यहां बेहतर आयोजन किया जा सकेगा। इसके लिए यहां पर चार टॉवर फ्लड लाइट के हैं।