- ऑल इंडियन सीनियर मेजर रैंकिंग बैडमिंटन प्रतियोगिता में खेले गए फाइनल मुकाबले

- मिश्रित युगल में ईशान भटनागर व तनिषा क्रेस्टा की जोड़ी विजेता बनी

बरेली : डिस्ट्रिक्ट बैडमिंटन एसोसिएशन की ओर से स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में डॉ। अखिलेश दास स्मारक ऑल इंडियन सीनियर मेजर रैंकिंग बैडमिंटन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। संडे को फाइनल मुकाबला जीतने में खिलाडि़यों के बीच रोमांचक जंग रही। महिला एकल में इरा शर्मा और पुरुष एकल में अंसल यादव चैंपियन बने।

रोमांचक रहे मुकाबले

महिला एकल का फाइनल मुकाबला हरियाणा की इरा शर्मा और महाराष्ट्र की वैदेही चौधरी के बीच खेला गया। रोमांचक मुकाबले में इरा ने 21-18 15-21 21-11 से वैदेही को मात देकर चैंपियन बनी। इसके बाद पुरुष एकल का फाइनल मुकाबला महाराष्ट्र के हर्षिल दानी और यूपी के अंसल यादव के बीच हुआ। अंसल ने 21-17 21-19 के करीबी अंतर से हर्षिल को हराकर चैंपियनशिप जीती। मिश्रित युगल के फाइनल में एयर इंडिया के ईशान भटनागर व गोवा की तनिषा क्रेस्टो की जोड़ी पांडुचेरी के संजय श्रीवास्तव व गुजरात की अनुष्का पारिख की जोड़ी को 21-17 21-16 से हराया। महिला युगल फाइनल में पेट्रोलियम की अपर्णा बालम व केरल की अराथी सारा सुनील की जोड़ी ने तमिलनाडु की सहिथी बांदी व गोवा की तनिषा क्रेस्टो की जोड़ी को 21-13 21-18 से हराकर विजेता बनी। पुरुष युगल के फाइनल में दिल्ली के उत्कर्ष अरोरा व हरियाणा के सौरभ शर्मा की जोड़ी ने पेट्रोलियम के रुपेश कुमार व डीजूवी की जोड़ी को 21-18 21-18 से हराकर खिताब जीता। मुख्य अतिथि केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार व शहर विधायक डॉ। अरुण कुमार ने विजेताओं को पुरस्कारों का वितरण किया। डिस्ट्रिक्ट बैडमिंटन के सचिव अनिल मेहरोत्रा ने सभी का आभार व्यक्त किया। इस दौरान एसोसिएशन अध्यक्ष अनिल वाजपेयी, जेडए खान, बसंत चतुर्वेदी, आरएसओ विजय कुमार, आरए अंसारी, राकेश टंडन, जगदीश खंडेलवाल, सुनील शर्मा, विष्णु शंकर शर्मा आदि मौजूद रहे।

10 कोट का बैडमिंटन हॉल बनाने की घोषणा

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि खिलाडि़यों की सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए मैं प्रयासरत हूं। उन्होंने स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में 10 कोट का बैडमिंटन हॉल बनाने की घोषणा की।