आज मल्लिका शहरावत का जन्मदिन है और फर्स्ट कंट्रोवर्सी तो यही है की किसी को भी अब तक उनका बर्थ इयर नहीं मालूम है. मल्लिका का ओरिजनल नेम रीमा लांबा है और वो रोहतक, हरियाणा की एक वेल टू डू जाट फेमिली में पैदा हुई थीं. जहां फिल्मी करियर को बहुत अच्छा नहीं समझा जाता था. मल्लिका को सबसे ज्यादा हेल्प उनकी मदर ने की इस फील्ड में आने के लिए इसीलिए वो अपनी मदर के मेडेन नेम शहरावत को अपने सरनेम की तरह यूज करती हैं. अपने आप को स्ट्रगल करके मुकाम हासिल करने वाली लड़की के तौर पर प्रेजेंट करने के लिए उन्होंने अपनी फेमिली को एक कंजरवेटिव फेमिली की तरह प्रोजेक्अ किया जिसको लेकर काफी कंट्रोवर्सी क्रिएट हुई जब उनकी फेमिली सामने आकर इन सब बातों को डिनाय किया.

मल्लिका से जुड़ी एक और कंट्रोवसी्र है जिसका कनेक्शन उनकी मैरिज से है. आजकल टीवी शो बैचलरेट ऑफ इंडिया के थ्रू लाइफ पार्टनर ढूंढ रही मल्लिका के बारे कहा जाता है की उनकी मैरिज जेट एयरवेज के पायलेट करन सिंह गिल से हो चुकी है. बहुत कम अर्से चली इस मैरिज का एंड डायर्वोस के रूप में हो गया लेकिन मल्लिका ने अपनी मैरिज की बात को कभी ऑफीशियली एक्सेप्ट नहीं किया.

Happy birthday Mallika

अपनी एज लीड एक्ट्रेस फर्स्ट फिल्म ख्वाहिश से ही मल्लिका ने खुद को सेक्स सिंबल की तरह स्टेब्लिश कर दिया था. इस फिल्म में उन्होंने काफी बोल्ड सीन और डॉयलॉग्स के साथ एंट्री ली थी. फिल्म में उन्होंने काफी सारे किसिंग सीन भी दिए थे. उनकी सेकेंड फिल्म मर्डर में इमरान हाशमी उनके को स्टार थे और एक्स्ट्रा मैरिटल रिलेशन पर बेस्ड ये फिल्म बोल्ड सींस से भरपूर थी.

मल्लिका उन चंद बॉलिवुड एक्ट्रेसेज में से एक हैं जिनका हॉलिवुड करियर भी कामयाब रहा है. उन्होंने अपनी विदेशी फिल्मों की शुरूआत साउथ एशियन कांटीनेंट में ही चाइनीज फिल्म द मिथ से की. उसके बाद उन्होंने हिस्स और पॉलिटिक्स ऑफ लव जैसी हॉलिवुड फिल्में कीं, फिल्हाल उनकी लेटेस्ट हॉलिवुड फिल्म डर्टी पॉलिटिक्स की फिल्मिंग अभी जारी है. उन्हें ऑस्कर और कान्स जैसे इंटरनेशनल फिल्म अवॉर्डस में रेड कारपेट पर वॉक करने और उनमें पार्टिसिपेट करने के ऑफर लगातार मिलते रहते हैं.

Happy birthday Mallika

वैसे मल्लिका ने साराभाई वर्सेज साराभाई और इंडियन आइडल जैसे टीवी शोज से जुड़ी रही हैं पर उन्हें टीवी पर इन दिनों सबसे ज्यादा हाइप मिल रही है उनके शो बैचलरेट ऑफ इंडिया मेरे ख्यालों की मल्लिका से. इस शो के लिएसलेक्ट होने के साथ ही मल्लिका ने नयी नयी कंट्रोवर्सीज क्रिएट करनी स्टार्ट कर दी थीं. सबसे पहले करन जौहर को अपने लिए बेस्ट पार्टनर बताने वाली मल्लिका ने उस समय तो हद ही कर दी जब उन्होंने बीजेपी पॉलिटिकल पार्टी के पीएम कैंडीडेट और गुजरात के सीएउ नरेंद्र मोदी को हॉटेस्ट बैचलर बताते हुए उन्हें अपने लिए पर फेक्ट कहा और उनके लिए न्यूज चैनल पर गा कर बर्थडे विश दीं.

Posted By: Kushal Mishra

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk