RANCHI: रांची के कांके में बनने वाले इंटर स्टेट बस टर्मिनल(आईएसबीटी)का काम सितंबर महीने से हर हाल में शुरू किया जाये। साथ हीं धनबाद, जमशेदपुर और दुमका में भी आईएसबीटी व ट्रांसपोर्ट नगर का निर्माण कार्य भी सितंबर तक हर हाल में शुरू कर दिया जाए। यह निर्देश नगर विकास विभाग के सचिव अजय कुमार सिंह ने जुडको के अधिकारियों को दिया है। सोमवार को वह विभिन्न निर्माण कार्यो में लगे अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे। इसके अलावा भी कई अन्य योजनाओं को लेकर दिशा-निर्देश दिए गए।

फ्लाईओवर का जल्द शुरू करें काम

बैठक में बताया गया कि राजधानी में प्रस्तावित तीन नये फ्लाई ओवर( अरगोड़ा, लालपुर और करमटोली) की डिजाइन एवं ड्राईंग का काम शुरू किया जा रहा है। विभागीय सचिव ने जुडको के अधिकारियों को इन फ्लाई ओवर की डीपीआर के आधार पर जल्द से जल्द काम शुरू किया जाए।

स्मार्ट रोड निर्माण को लेकर निर्देश

राजधानी में बन रहे स्मार्ट रोड का काम करने वाली एजेंसी को निर्देश दिया गया है कि पहले एक तरफ के रोड का काम पूरा कर लिया जाए, उसके बाद हीं दूसरी तरफ के रोड की खुदाई की जाए। इस बात का भी ध्यान रखा जाए कि सड़क निर्माण के क्रम मे राहगीरों और वाहन चालकों को कोई परेशानी न हो।

15 दिन में बनाएं कांटाटोली डायवर्सन

सचिव ने कांटाटोली फ्लाई ओवर के निर्माण कार्य के तहत बहुबाजार साईड में रोड का डायवर्सन 15 दिन में बनाने का निर्देश दिया। इसके तहत सड़क पर की मिट्टी प्रतिदिन हटाई जाएगी। गोड्डा मे ंबन रहे पुल के निर्माण कार्य को जल्द से जल्द पूरा कराने का निर्देश दिया गया है।