क्त्रन्हृष्ट॥ढ्ढ : सिटी के होटवार स्थित खेलगांव में फरवरी में आयोजित होने वाले झारखंड इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल-2019 (जीफा) में इजरायली अभिनेत्री लिराज चारही मुख्य आकर्षण का केंद्र होंगी. अन्तर्राष्ट्रीय अभिनेत्री लिराज, फेमस फिल्म मेकर्स डैन वोल्मैन और इजराइली दूतावास की सांस्कृतिक सहचारी रुमा मोइंतजर के नेतृत्व में इजराइल फिल्म जगत की पूरी टीम इस कार्यक्रम में शामिल होगी. जीफा के चेयरमैन ऋषि प्रकाश मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि इस बार का समारोह यादगार होगा. बॉलीवुड के साथ साथ हॉलीवुड के कलाकारों के समारोह में शिरकत करने से रांची और झारखंड का नाम अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान और सम्मान पाएगा.

केन्द्रीय सांस्कृतिक मंत्री आएंगे

केन्द्रीय सांस्कृतिक मंत्री महेश शर्मा ने जीफा 2019 के इनो्रग्रेशन प्रो्रग्राम में शामिल होने की सहमति दे दी है. वह 1 फरवरी को खेलगांव पहुंचेंगे. खेलगांव के हरिवंश टाना भगत स्टेडियम में समारोह का आयोजन किया जा रहा है. साथ ही 150 लोगों के बैठने की क्षमता वाले दो पोर्टेबल एसी सिनेमा, पिक्चरटाइम डीजीप्लेक्स 5.1 साउंड सिनेमैटिक स्क्रीन लगायी जाएगी.

फोकस कंट्री है इजरायल

जीफा में इजरायल बतौर फोकस कंट्री के रूप में शामिल हो रही है. ऐसे में इजरायली फिल्म जगत की टीम 30 जनवरी से लेकर 5 फरवरी तक रांची में मौजूद रहेगी और जीफा के विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करेगी.

झारखंड की जानकारी लेने आ रही इजरायली टीम

इजरायली टीम झारखंड में रहने के दौरान स्थानीय भाषा, व्यंजन, फोक, हैडीक्राफ्ट्स , लोकेशन आदि के संबंध में जानकारियां हासिल करेगी. साथ ही जीफा में इजरायल की 10 शार्ट फिल्मों को भी दिखाया जाएगा. फिल्ममेकर डैन वोल्मैन के द्वारा फिल्म से संबंधित लोगों को मास्टर क्लास भी दी जाएगी.