-दोपहर बाद हुई झमाझम बारिश, देर शाम तक बरसते रहे मेघ

-सुबह बादल लगने के बाद भी नहीं हुई बरसात

GORAKHPUR: मौसम अब लोगों के लिए फेवरेबल हो चला है। दिनभर रिमझिम बरसात ने जहां लोगों को भीषण गर्मी और उमस से निजात दिलाई है, वहीं इससे किसानों के चेहरे भी खिल उठे हैं। गुरुवार को भी मौसम का मिजाज राहत भरा रहा, लेकिन दिनभर इंतजार कराने के बाद शाम को झमाझम बरसात हुई। इसकी वजह से मौसम काफी सुहावना हो गया। मौसम विभाग के आंकड़ों पर नजर डालें तो 10 जुलाई तक ऐसी ही झमाझम बारिश के आसार हैं, जिसकी वजह से लोगों को काफी राहत मिलेगी। इस दौरान मैक्सिमम और मिनिमम टेंप्रेचर भी नीचे आएगा।

नीचे आया मिनिमम टेंप्रेचर

मौसम के इस फेवरेबल रुख की वजह से मैक्सिमम टेंप्रेचर में जहां थोड़ा बढ़ गया, वहीं मिनिमम टेंप्रेचर में एक डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई। बुधवार को मैक्सिमम टेंप्रेचर 29.7 डिग्री सेल्सियस था, जो गुरुवार को 31 डिग्री सेल्सियस हो गया। वहीं मिनिमम टेंप्रेचर 25.8 डिग्री सेल्सियस से गिरकर 25.2 डिग्री सेल्सियस पर जा पहुंचा। इसकी वजह से लोगों को थोड़ा परेशान होना पड़ा, लेकिन बारिश के बाद उन्हें काफी राहत मिली।

परेशान कर रहा था मौसम

मौसम का मिजाज लोगों को सुबह से थोड़ा परेशान कर रहा था। सुबह से ही बादलों की चादर बिछी हुई थी, लेकिन बादल लोगों पर मेहरबान नहीं थे। दोपहर तक यही हाल था, दोपहर बाद करीब 15 मिनट एक बारिश का झोंका आया, जिससे लोगों को कुछ राहत मिली। इसके बाद पांच बजे के आसपास मौसम का रुख फिर पलटी खाया और झमाझम बारिश शुरू हो गई। देर शाम तक यह सिलसिला जारी रहा, इससे लोगों को काफी राहत मिली। रात भर रुक-रुककर बारिश का यह सिलसिला जारी रहा।