-सचिव सुनिल वर्णवाल ने टैलेंट सर्च की बुक का विमोचन किया

-7वीं से 12वीं तक के स्टूडेंट्स कर सकेंगे पार्टिसिपेट

RANCHI (3 Oct): सूचना प्रौद्योगिकी विभाग की ओर से उड़ान ख्0क्म् आईटी टैलेंट सर्च स्कूली बच्चों के व्यक्तित्व विकास एवं सूचना तकनीक के प्रति उनका रूझान बढ़ाने और प्रतिभा निखारने के उद्देश्य से इस साल भी हो रहा है। इस आईटी टैलेंट सर्च में शहरी बच्चों के साथ-साथ ग्रामीण बच्चे भी एक मंच पर अपने अनुभव साझा कर सकेंगे। ये बातें आईटी विभाग के सचिव सुनिल कुमार वर्णवाल ने कहीं। सोमवार को वह सूचना भवन मे आईटी टैलेंट सर्च की बुक के विमोचन के मौके पर बोल रहे थे।

क्या है आईटी उड़ान

श्री वर्णवाल ने बताया कि उड़ान ख्0क्म् तीन श्रेणी में होगा। ए श्रेणी में कक्षा सातवीं और आठवीं, बी श्रेणी में नौवीं और दशवीं तथा सी श्रेणी में ग्यारहवीं और बारहवीं कक्षा के छात्र-छात्राएं भाग लेंगे। वहीं, पहले चरण में उड़ान का आयोजन स्कूल में, दूसरे चरण में जिला स्तर पर होगा। दूसरे चरण में विभिन्न स्कूलों से चयनित क्ख् टीमें होंगी, जिसमे म् गवर्नमेंट स्कूल ख् गवर्नमेंट एलाइड स्कूल और ब् प्राइवेट स्कूल भाग लेंगे। तृतीय चरण का आयोजन रांची में किया जाएगा, जहां झारखंड राज्य के स्थापना दिवस के मौके पर विजेताओं को सम्मानित किया जाएगा।

बॉक्स

आज होगा ई- झारखंड समिट

सुनिल कुमार वर्णवाल ने बताया कि मंगलवार को मुख्यमंत्री रघुवर दास झारखंड में निवेश हेतु इच्छुक निवेशकों को उचित माहौल एवं सुविधाओं से रूबरू कराने को लेकर एक दिवसीय नेशनल कांफ्रेंस द्वितीय ई-झारखंड समिट का शुभारंभ करेंगे। होटल बीएनआर चाणक्य में आयोजित इस समिट में केंद्र सरकार की संस्थाएं, विभिन्न राज्यों के अधिकारी और भ्0 से अधिक निजी कंपनियों के प्रतिनिधि भाग लेंगे।