- चौक चौराहे पर जागरण कनेक्शन में उमड़े युवा

LUCKNOW: सुनो गौर से दुनिया वालों, बुरी नजर ना हमपे डालोसबसे आगे होंगे हिन्दुस्तानी, और रघुपति राघव राजा राम जैसे गीत जब जागरण कनेक्शन में हजारो वॉट के साउंड सिस्टम पर बजे तो लोग खुद को थिरकने से रोक नहीं सके। यह नजारा दिखाई पड़ा संडे को चौक चौराहे पर। दैनिक जागरण और आई नेक्स्ट की देखरेख आयोजित जागरण कनेक्शन लखनऊ में देशभक्ति के रंग देखने को मिले। कार्यक्रम में शामिल तिरंगा फहराते नजर आए। तिरंगे कलर की हैट लोगों के सिर पर शान बनी हुई थी।

हर स्टॉल पर उमड़ी भीड़

चौक चौराहे से कोनेश्वर चौराहे तक जागरण कनेक्शन में कई तरह के स्टॉल लगे थे। हर स्टॉल पर भीड़ लगी हुई थी। सबसे अधिक भीड़ उस मंच के सामने दिखी जहां पर जुनून बैंड ने परफार्मेस दी। इस बैंड ने देशभक्ति के गाने प्रस्तुत कर लोगों को खूब लुभाया। ताइक्वांडो खिलाडि़यों ने एक से एक हैरतअंगेत स्टंट प्रस्तुत कर लोगों का मन मोहा। स्केटिंग करते हुए बच्चे पूरे कार्यक्रम से इधर-उधर धूम मचाते रहे।

बच्चों ने खूब बंटोरी तालियां

कार्यक्रम में फिजियोथेरेपेस्टि से लेकर हीलिंग पद्धति से होने वाले इलाज के बारे में लोगों ने जानकारी हासिल की। कई महिलाओं ने आर्ट ऑफ लिविंग प्रोग्राम में हिस्सा लिया। कनेक्शन एक जगह लगे माइक पर लोग अपनी रचनाएं से लेकर गीत प्रस्तुत कर रहे थे। यहां पर न्यूवे स्कूल के सेवेंथ क्लास के प्रसून मिश्रा ने जब 'देता ना दशमलव भारत तो' गीत गाकर जमकर तालियां बटोरी।

26 जनवरी से दो दिन पहले हुए इस कार्यक्रम में लोग देशभक्ति के रंग में नजर आए। यहां पर एक काउंटर पर लोगों ने देश भक्ति के मैसेज लिखे। मैंने भी उसमें हिस्सा लिया।

- अतुल त्रिपाठी

इस प्रोग्राम में हिस्सा लेकर मजा आ गया। मैंने भी अपने दोस्तों के साथ इस प्रोग्राम में हिस्सा लिया। सचमुच हमारा संडे तो फनडे हो गया।

- मोनिहार

यहां पर एक से बढ़कर एक कार्यक्रम आयोजित हुए। रोलर स्केटिंग और ताइक्वांडो खिलाडि़यों ने स्टंट प्रोग्राम प्रस्तुत किए। वहीं बैंड की धुन ने भी लोगों का मन मोहा।

- कोमोलिका

पिछले साल की तरह ही इस बार भी जागरण कनेक्शन ने रंग जमा दिया। यहां मौजूद हर स्टॉल पर कुछ खास है। कहीं लोग फिटनेस के लिए गेम खेल रहे है तो कहीं पर मिट्टी के बर्तन बनाए जा रहे हैं।

- अजीता

देश भक्ति के गानों पर लोग जमकर थिरके। ऐसे प्रोग्राम तो हर हर संडे को होना चाहिए। इस बार 26 जनवरी के मौके पर नयी थीम और मौज मस्ती का यह कनेक्शन बेहद शानदार रहा।

अंशुली

यहा आकर माइंड फ्रेश हो गया। इस कनेक्शन में बच्चों से लेकर बड़ो तक के लिए कुछ ना कुछ खास था। लोगों ने यहां पर अपनी फैमिली के साथ अच्छा वक्त बिताया।

- मीनाक्षी