- रविन्द्रपुरी कॉलोनी की रोड पर आयोजित जागरण कनेक्शन में उमड़ी जबरदस्त भीड़

- हर किसी ने की जमकर मस्ती, दूर-दूर से भी फैमिली और फ्रेंड्स संग खींचे चले आए लोग

- रॉक बैंड और जुम्बा डांस में जमकर नाचे लोग, एयर शो में खींचा सबका ध्यान

VARANASI: संडे को फन डे बनाने के अभियान में जागरण कनेक्शन का तीसरा आयोजन मील का पत्थर साबित हुआ। रविवार को रविन्द्रपुरी कॉलोनी की रोड पर जब हर किसी को दिल खोकर खेलने-कूदने, झूमने-नाचने, क्रिकेट से लेकर रस्साकशी तक करने का मौका मिला तो मानो दिल में छुपा बचपना बाहर आ गया। बच्चे तो बच्चे, बाप रे बाप टाइप से लोगों ने बिना किसी संकोच और शर्म के खूब एंजॉय किया। डांस प्रोग्राम में शायद ही कोई बचा जिसने कमर न लचकाया हो। इतना ही नहीं, बहुत सारे लोगों ने बहुत कुछ सीखा भी।

भीड़ ने तोड़ा रिकॉर्ड

दैनिक जागरण, आई नेक्स्ट की ओर से रेडियो मंत्रा की टीम के सहयोग साथ इससे पहले भी जागरण कनेक्शन के दो आयोजन हो चुके हैं। सिगरा स्टेडियम और सारनाथ के बाद तीसरा आयोजन इस रविवार हुआ शहर की सबसे पॉश कॉलोनी रविन्द्रपुरी में। पीएम के जन सम्पर्क कार्यालय के सामने वाली रोड की एक लेन बनारस में अब तक के इस सबसे अनूठे पब्लिक इंटरटेन्मेंट प्रोग्राम के लिए रिजर्व था। इस बार भीड़ ने पिछले दो आयोजनों में पार्टिसिपेशन का रिकार्ड तोड़ दिया। हाल ये हुआ कि आधा किमी से दूर तक की सड़क भी भीड़ के आगे छोटी साबित हुई।

आसमान में टिकी नजरें

एसएन गौतम की टीम ने जागरण कनेक्शन में मॉडल एयरक्राफ्ट उड़ाया तो हजारों लोगों की आंखें आसमान में जा टिकीं। मन रोमांच से भर उठा। इस शो को देखने के लिए सड़क छोटी पड़ गई। भीड़ को कंट्रोल करने में हर किसी के पसीने छूट गए। कॉलोनी की कोई भी ऐसी छत नहीं थी जहां लोग इस एयर शो को देखने के लिए मौजूद ना हों।

खेला भी और जीता भी

फन गेम्स खिलाने की जिम्मेदारी इस बार बहू-बेटी क्लब की मेम्बर्स ने ली थी। इसमें श्रुति जैन के नेतृत्व में लेडीज ने खूब सारे फन गेम्स कराए और विनर्स को अट्रैक्टिव प्राइज भी दिया गया। इसमें पार्टिसिपेट करने की जबरदस्त होड़ दिखी।

सड़क बन गई डांस फ्लोर

अंकुर उपाध्याय की टीम ने रॉक बैंड, अर्जुन शेट्टी की टीम ने जुम्बा डांस से ऐसा रंग जमाया कि पूरी रोड मानो डांस फ्लोर बन गई। बच्चे, जवान, महिलाएं सभी ने जमकर डांस किया। रोड का दोनों छोर डांस करने वालों से भर गया। यहां तक की रोड के दूसरे साइड से जा रहे लोगों ने भी अपने व्हीकल रोड इस डांस में हिस्सा लिया।

पहले दिखाया और फिर सीखाया

अखिलेश रावत और उनकी टीम ने एरोबिक्स और कराते, वर्षा प्रधान ने मेडिटेशन, पुष्पाजंलि शर्मा व अमरदीप ने योगा आदि का प्रदर्शन करते हुए लोगों को इसकी ट्रेनिंग भी दी। जबकि सलीम खान और उनकी टीम ने साइकिल और बाइक्स के स्टंट दिखाकर लोगों को हैरत में डाल दिया।

इन्होंने यादें दी सहेजने को

शंकर तोदी की टीम ने फ्री में सभी के फोटोग्राफ्ट खींच कर दिए। बच्चों ने पीके, छोटा भीम, हल्क के कटआउट के साथ फोटो खींचाने की होड़ दिखी। अशोक गोगिया की टीम ने लोगों को फ्री में टैटू बनवाने का मौका दिया।

इनका जादू चल गया

मैजिक शो का आयोजन भी खास रहा। यंग मैजिशियन रोहित पटेल ने जादू के ऐसे कारनामे दिखाए कि लोग हैरत में पड़ गये। कनेक्शन में लोगों ने कैरम, बैडमिंटन, चेस, काइट फ्लाइंग, रस्सीकशी, तीन टिप्पा, पेंटिंग, कंचा आदि गेम्स को भी खूब एंजाय किया।