205

के सैंपल सेंट्रल जेल से कोरोना जांच के लिए भेजे गए थे

180

सैंपल जेल में बंद कैदियों के थे

25

सैंपल कारागार के कर्मचारियों के थे

95

सैंपल की जांच रिपोर्ट आई निगेटिव

---------

नैनी सेंट्रल जेल में लिए गए थे कोरोना जांच के लिए स्वैब सैंपल

PRAYAGRAJ: नैनी जेल एडमिनिस्ट्रेशन द्वारा कोरोना से बंदियों व कर्मचारियों को बचाने के प्रयास का परिणाम सार्थक रहा। पूर्व में जेल के अंदर से कुल 205 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। इनमें से दर्जनों लोगों की आई निगेटिव रिपोर्ट को लेकर जेल प्रशासन ने राहत की सांस ली है।

110 सैंपल की रिपोर्ट आना है शेष

पिछले दिनों जेल के 180 बंदियों व 25 जेल कर्मचारियों के स्वैब सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। इनमें से जेल प्रशासन को अब तक कुल 95 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई। 110 सैंपल की रिपोर्ट आना शेष है। जेल अफसर का मानना है कि इनकी रिपोर्ट भी निगेटिव ही होगी।

इम्युनिटी बढ़ाने को बांटी दवा

नैनी सेंट्रल जेल में शनिवार को होम्योपैथ की अर्सेनिक एलबम-30 नामक दवा कैदियों व वहां के स्टाफ में वितरित की गई। डॉ। अर्पणधर दुबे व एनके सिंह चौहान ने दवा के बारे में भी कैदियों व जेल स्टाफ को बताया। डॉक्टरों ने कहा कि यह दवा इम्यूनिटी को बढ़ाने में मदद करेगी। इस दौरान अरुनिमा होम्योपैथ इंस्टीट्यूट और लायंस क्लब प्रयागराज के लोग मौजूद रहे।

कैदियों व कर्मचारियों के अबतक प्राप्त रिपोर्ट निगेटिव है। उम्मीद की जा रही है कि शेष रिपोर्ट भी निगेटिव ही होगी। कर्मचारियों व कैदियों के शरीर का इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए होम्योपैथ की दवा का भी वितरण किया गया है।

हरिबक्स सिंह,

अधीक्षक नैनी सेंट्रल जेल