RANCHI : मंगलवार को राजधानी में आंगनबाड़ी सेविकाओं के धरना व असद्दुीन ओवैसी की सभा के कारण पूरा शहर रेंगता रहा। प्रशासन ने पब्लिक को इस फजीहत से बचाने के लिए तमाम कोशिश की लेकिन नाकाम रहा। बरियातू रोड से लेकर रातू रोड व मेन रोड के अलावा भी कई इलाकों में पूरे दिन जाम लगा रहा। इस दौरान बसों से स्कूल जा रहे बच्चों को सबसे ज्यादा परेशानी झेलनी पड़ी। कई घंटे तक वे जाम में फंसे रहे।

राजधानी में आंगनबाड़ी सेविकाओं की रैली, धरना-प्रदर्शन और ओवैसी की रैली के अलावा भी कई अन्य संगठनों की ओर से धरना प्रदर्शन किया गया। यही पब्लिक के लिए मुसीबत का कारण बन गया। व्यस्ततम एरिया व सड़कों पर ट्रैफिक पूरी तरह से जाम हो गया। पुलिस प्रशासन चौक चौराहों पर असहाय नजर आया। क्योंकि ट्रैफिक को व्यवस्थित करने का उसके पास कोई रास्ता नहीं दिख रहा था।

हर चौक पर पब्लिक परेशान

जाम का असर पूरे शहर में दिखा। सभी प्रमुख सड़कों पर पूरे दिन जाम लगने से पब्लिक हलकान हुई। सबसे खराब स्थिति रातू रोड से कचहरी चौक होते हुए कांटा टोली चौक की रही। इसके अलावा रेडियम रोड से कचहरी रोड होते हुए अल्बर्ट एक्का चौक, एमजी रोड, महावीर चौक, अपर बाजार क्षेत्र सहित बरियातू रोड पर भी जाम लगा रहा। स्कूली बच्चे जाम में फंसे रहे, जबकि दूसरी ओर जाकिर हुसैन पार्क के पास आंगनबाड़ी सेविका और सहायिकाओं ने पार्क के दोनों ओर की सड़क पर कब्जा कर रखा था, वह मुख्यमंत्री आवास जाने पर अड़ी रहीं। कोतवाली, लालपुर और सुखदेव नगर थाने की पुलिस उन्हें समझाते रही, लेकिन वह मुख्यमंत्री आवास जाने की जिद पर अड़ी रहीं।