श्रीनगर (पीटीआई)। भारी बर्फबारी के चलते कश्मीर का देश के अन्य हिस्सों से संपर्क लगातार दूसरे दिन भी कटा रहा क्योंकि जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग अवरुद्ध हो गया, जबकि श्रीनगर हवाईअड्डे की उड़ानें खराब विजिबिलिटी के कारण निलंबित कर दी गईं।

यातायात को जल्द से जल्द बहाल करने की कोशिश

नए बने केंद्र शासित प्रदेश की ग्रीष्मकालीन राजधानी को गुरेज, मछिल, केरन और तंगधर जैसे दूर दराज के क्षेत्रों से जोड़ने वाली सड़कें भी खराब मौसम के कारण बंद थीं। यातायात विभाग के एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया, 'भारी बर्फबारी के चलते जवाहर सुरंग के दोनों ओर जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग यातायात के लिए बंद है। यातायात को जल्द से जल्द बहाल करने की कोशिश जारी है।'

रनवे क्लियर है लेकिन विजिबिलिटी खराब है

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के एक अधिकारी ने कहा कि श्रीनगर हवाई अड्डे पर आने और जाने वाली सभी उड़ानों को रद्द कर दिया गया है। अधिकारी ने कहा, 'रनवे क्लियर है लेकिन विजिबिलिटी खराब है जिसके कारण श्रीनगर हवाई अड्डे पर उड़ानें संचालित नहीं हो सकी हैं। मौसम की स्थिति के आधार पर, बाद में उड़ानें संचालित हो सकती हैं।' कश्मीर में भारी बर्फबारी ने गुरुवार को बिजली और पानी की आपूर्ति जैसी आवश्यक सेवाओं को बुरी तरह प्रभावित किया। बेमौसम हुई बर्फबारी से कई इलाकों में पेड़ और बिजली के खंभे उखड़ गए हैं।

Weather Alert! केरल और तटीय इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी, पूर्वोत्तर में भी बारिश

अपने घरों से बाहर नहीं आ सके लोग

भारी बर्फबारी के चलते सड़कों पर शुक्रवार को आवाजाही कम दिखाई दी क्योंकि अवरुद्ध रास्तों के कारण लोग अपने घरों से बाहर नहीं आ सके। बर्फबारी ने आर्टिकल 370 के निरस्त होने के प्रभाव को भी कम कर दिया। खराब मौसम के कारण शहर व घाटी में अधिकांश दुकानें बंद रहीं जबकि सरकारी कार्यालयों में उपस्थिति कम रही।

Posted By: Mukul Kumar

National News inextlive from India News Desk