-बेहतर ट्रेन फैसिलिटी के लिए रेल मंत्री से मिलेंगे एमपी

-टाटानगर-दरभंगा के अलावा भागलपुर और बक्सर के लिए भी मांगी ट्रेन

-कांड्रा-नामकूम रेल लाइन प्रोजेक्ट पर भी करेंगे रेल मंत्री से बात

JAMSHEDPUR: टाटानगर से बिहार जाने वाले लोगों के लिए सिर्फ दो ट्रेनें हैं। आम दिनों में इस कारण लोगों को तो प्रॉब्लम होती ही है, शादी-विवाह के सीजन में तो उनकी परेशानी और बढ़ जाती है, लेकिन रेलवे डिपार्टमेंट पैसेंजर्स की परेशानी दूर करने के लिए ध्यान नहीं दे रहा है। इस बार के रेल बजट में रेल मिनिस्टर से टाटानगर से बिहार के लिए और ट्रेनों की मांग की जाएगी। ये बातें जमशेदपुर के एमपी विद्युत वरण महतो ने कहीं। उन्होंने कई अन्य जगहों के लिए भी सीधी ट्रेन की मांग रेल मिनिस्टर से की जाएगी।

नहीं मिल रहा लाभ

एमपी ने कहा कि सिटी में काफी संख्या में बिहार के लोग रहते हैं, लेकिन उनके लिए केवल दो ही ट्रेनें टाटा-छपरा एक्सप्रेस और टाटा-दानापुर एक्सप्रेस है। उन्होंने कहा कि पहले साउथ बिहार एक्सप्रेस यहां से चलती थी, लेकिन अब वह भी दुर्ग से चल रही है। उन्होंने कहा कि यह ट्रेन टाटानगर आती जरूर है, लेकिन इसका पूरा लाभ यहां के लोगों को नहीं मिल पाता है।

भागलपुर, बक्सर के लिए मांगी ट्रेन

एमपी ने कहा कि वे रेल मंत्री से मिलकर टाटानगर से दंरभगा के अलावा भागलपुर व बक्सर के लिए डायरेक्ट ट्रेन चलाने की मांग करेंगे। उन्होंने कहा कि अगर टाटानगर-दरभंगा ट्रेन चलाने मे दिक्कतें आ रही हैं, तो पुरी-जयनगर एक्सप्रेस को भाया टाटानगर चलाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि अगर रेलवे टाटा-बक्सर ट्रेन देने में असमर्थ है, तो टाटानगर-दानापुर ट्रेन का विस्तार बक्सर तक किया जा सकता है। इसके अलावा पहले से चलाई जा रही टाटानगर-भागलपुर एक्सप्रेस को फिर से चलाने की मांग की। एमपी ने टाटानगर होकर चलनेवाली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस का विस्तार जयपुर तक या हावड़ा-जोधपुर एक्सप्रेस को भाया टाटानगर करने की भी मांग की जाएगी।

जालियांवाला बाग और साउथ बिहार एक्सप्रेस में हो पैंट्री कार

एमपी ने कहा कि टाटानगर से खुलने वाली टाटानगर-अमृतसर जालियांवालाबाग एक्सप्रेस और दुर्ग-दानापुर साउथ बिहार एक्सप्रेस में पैंट्री कार की व्यवस्था करने की भी मांग की जाएगी। विद्युत वरण महतो ने कहा कि टाटानगर से रांची जाने में छह घंटे लगते हैं। उन्होंने कहा कि अगर कांड्रा-नामकूम रेल लाइन प्रोजेक्ट पर रेलवे फिर से ध्यान दे, तो लोगों का समय बचेगा और लोग दो घंटे में रांची पहुंच जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस संबंध में भी वे रेल मंत्री से बात करेंगे।