आदित्यपुर : अवैध कारोबार या आपराधिक घटनाओं की जानकारी में वाट्सएप ऑन लोकेशन तकनीक का प्रयोग कर 9431706529 पर मैसेज करें. पुलिस बगैर पता पूछे मौके पर पहुंचेगी. यह बात मंगलवार को आदित्यपुर के एसिया भवन में आयोजित पुलिस जनसंवाद में सरायकेला पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार सिन्हा ने कही. इस दौरान उन्होंने क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाये रखने व अपराधियों पर नकेल कसने के लिए कई घोषणाएं भी की. कहा कि पुलिस कार्यशैली में बदलाव की जाएगी. पुलिस को सहयोग करने वाले व थाना आने वाले अच्छे नागरिकों का आदर होगा. इसके अलावा गलत लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. नागरिकों से गलत व्यवहार करनेवाले पुलिस कर्मचारियों पर कार्रवाई की जाएगी. क्षेत्र में बाइक गश्ती को और प्रभावी बनाने पर बल दिया.

एसपी ने अपराधियों के पनाह का केंद्र बना चुका कल्पनापुरी पहाड़ी के पास पुलिस टीओपी खोलने की बात की. बताया कि टीओपी में तत्काल चार पुलिसकर्मी ड्यूटी पर रहेंगे.

इसके अलावा, टाटा-कांड्रा मुख्य मार्ग एक्सीडेंटल जोन चिह्नित करने का निर्देश दिया. चिह्नित जगहों पर पुलिस पिकेट लगाई जाएगी. इसके अलावा निर्धारित गति सीमा से ज्यादा गति से चलानेवाले वाहन चालकों पर कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि इस मार्ग पर आये दिन हादसे हो रहे हैं.

एसपी ने कहा कि ब्राउन शुगर व शराबखोरी के खिलाफ पुलिस सख्ती से कार्रवाई करेगी. इसके लिए प्रत्येक वार्ड में दो मोहल्ला समिति गठित की जाएगी. जो हर माह बैठक कर क्षेत्र की समस्याओं से पुलिस को अवगत कराएगी. कहा कि अग्निशामक की व्यवस्था नहीं रहने वाले भवनों का चिह्नित कर नोटिस दी जाएगी फिर उनपर कार्रवाई की जाएगी.

कार्यक्रम का संचालन समाजसेवी रविंद्र नाथ चौबे ने की. जबकि मौके पर आदित्यपुर थाना प्रभारी विजय कुमार सिंह, आरआइटी थाना प्रभारी, गम्हरिया थाना प्रभारी, नगर निगम के कार्यपालक पदाधिकारी दीपक सहाय, नागरिक समन्वय समिति के अध्यक्ष प्रसिद्ध सिंह, कमलेश्वरी पासवान, पार्षद बिक्रम किस्कु, महेंद्र सरदार, प्रभासिनी कालूंडिया, जूली महतो, पार्थो प्रधान, अमृता चौधरी, सिद्धनाथ सिंह समेत दर्जनों लोग मौजूद थे.