दुकानदारों के पक्के सलेब्स भी तोड़े गए, कुछ ने मांगी एक दिन की मोहलत

कंकरखेड़ा में 4 व 5 दिसंबर तक सरधना व खिर्वा रोड पर जारी रहेगा टीम का अभियान

Meerut। नगर निगम के प्रवर्तन दल ने रिटायर्ड कर्नल राजकुमार बालियान के नेतृत्व में मंगलवार को कंकरखेड़ा स्थित सरधना रोड पर अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया। अभियान के दौरान एक दर्जन से ज्यादा फल व सब्जी विक्रेताओं की बड़ी-बड़ी स्थाई दुकानों को गिरा दिया गया। इस दौरान ट्रैफिक के आवागमन में बाधा पहुंचा रहे आधा दर्जन बड़े अवैध होर्डिग को भी हटाया गया।

होर्डिग माफिया ने किया विरोध

अभियान के दौरान सड़क किनारे लगे अवैध होर्डिग को जेसीबी की मदद से तोड़ा गया। इस दौरान होर्डिंग माफिया ने टीम को वापस भेजने का प्रयास करते हुए कार्रवाई का विरोध किया। होर्डिंग माफिया ने आरोप लगाया कि अभियान की सूचना पहले दी जानी चाहिए थी। पहले हमें सूचना क्यों नहीं दी गई लेकिन पुलिस के आगे उनकी एक न चली। इसके साथ-साथ नालों पर बने पक्के सेलेब्स को तोड़ा गया। कुछ लोगों ने खुद अपना स्लैब हटाने के लिए एक दिन की मोहलत मांगी।

गुल हुई बिजली

कार्रवाई के दौरान एक बार हाईटेंशन लाइन का तार भी टूट गया, जिससे इलाके में दो घंटे के लिए विद्युत आपूर्ति भी बाधित रही। अवैध होर्डिंग्स हटवाने के बाद विद्युत आपूर्ति को चालू करा दिया गया। अतिक्रमण अभियान के दौरान प्रवर्तन दल अधिकारी के साथ कर अधीक्षक कैलाश, सफाई निरीक्षक विपिन चौधरी, रिटायर्ड लेफ्टिनेंट शक्ति सिंह मलिक, रिटायर्ड लेफ्टिनेंट प्रवीण कुमार और जसवंत तोमर आदि शामिल रहे। बता दें कि अभियान चार व पांच दिसंबर तक सरधना व खिर्वा रोड पर जारी रहेगा।