-18 सवालों के जरिए सुशील मोदी को घेरने की कोशिश

patna@inext.co.in

PATNA: एक्स डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी लगातार नीतीश कुमार से सवाल कर रहे थे. अब जेडीयू भी उनसे सवाल पूछ रहा है. जेडीयू ने कहा है कि क्या अपने राजनीतिक महापापों का प्रायश्चित करेंगे मोदी? क्8 सवालों में से कुछ खास सवाल ये हैं-

-जून ख्0क्फ् में गठबंधन से अलग होने के बावजूद मंत्री पद से इस्तीफा नहीं दिया?

-सत्ता से हटने के बावजूद बीजेपी कोटा के मंत्री मंत्री परिषद के लिए तयशुदा मकान को नहीं छोड़ने का निर्देश दिया?

-सत्ता से हटने के बावजूद स्टेट गवर्नमेंट द्वारा नामित बोर्ड एवं निगम के मेंबर्स के रूप में वेतन सहित सारी सुविधाएं बीजेपी नेता लेते रहे-निगम बोर्ड से बीजेपी नामित मेंबर्स का इस्तीफा क्यों नहीं करवाया?

-गुजरात में अति पिछड़ा संवर्ग नहीं होने के बावजूद माननीय नरेन्द्र मोदी का राजनीतिक जाति प्रमाण-पत्र अतिपिछड़ा का क्यों दिया?

- हरियाणा विधान सभा चुनाव में बीजेपी नेता ओपी धनखड़ का बयान, सुशील मोदी मेरा यार है, बीजेपी को वोट दो हर कुंवारे को बिहारी दुल्हन दिलवाऊंगा-धनखड़ के बयान का समर्थन क्यों किया?

- पद से हटने के बावजूद कार्यकर्ताओं का दरबार लगाने के बजाय स्टेट गवर्नमेंट की परंपरा के अनुसार जनता दरबार क्यों लगाते हैं?

- पीएम नरेन्द्र मोदी का कांग्रेस मुक्त भारत का नारा और बिहार के प्रथम मुख्यमंत्री डॉ श्रीकृष्ण सिंह के जयंती समारोह में क्यों भाग लिया?

-लोकसभा इलेक्शन ख्0क्ब् के पूर्व पीएम नरेन्द्र मोदी द्वारा वोट दो विशेष दर्जा लो, से पलट कर अब ख्0क्भ् के विधान सभा इलेक्शन के बाद विशेष दर्जा की बात क्यों किया?

-हुंकार रैली में दुखद घटना के बाद पीडि़तों को नौकरी क्यों नहीं मिली? जुबान खामोश क्यों?

-ख्9 मई ख्0क्ब् को ट्वीटर के माध्यम से पीएम नरेन्द्र मोदी को माननीय अटल बिहारी वाजपेयी से बड़ा नेता बता कर अटल जी का अपमान क्यों किया?

- बिहार विधान परिषद् के क्77वें सत्र ख् जुलाई ख्0क्ब् को सदन की कार्रवाई में साक्षात रहने के बावजूद पक्ष-विपक्ष की ओर से सवर्ण आयोग की रिपोर्ट जल्द मंगाए जाने की बात पर आप खामोश क्यों रहे?

-बिहार गवर्नमेंट से अलग होने के बाद भी ऊर्जा विभाग की ओर से आयोजित गवर्नमेंट प्रोग्राम जैसे एनटीपीसी, बाढ़ और कांटी थर्मल पावर के प्रोग्राम में प्रशासकीय प्रोटोकॉल के विपरीत अपना नाम उद्घाटन पट्टिका पर दर्ज क्यों करवाया?

-बिहार विधान परिषद् के क्77वें सत्र में क्भ् जुलाई ख्0क्ब् को शून्य काल के माध्यम से संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में हिन्दी भाषी स्टूडेंट्स की उपेक्षा के सवाल पर सदन में मौजूद रहते हुए आप मौनी बाबा और संवेदनहीन क्यों बने?