-जेडीयू ने लालू के दबाव में कई के टिकट काटे, सिंबल दिया

- लालू के बेटे के लिए जेडीयू ने दोनों सीटें छोड़ी, ददन पहलवान जेडीयू में हुए शामिल

PATNA: जेडीयू ने उम्मीदवारों को टिकट बंटवारे के लिए दूसरे किस्म की तेजी दिखाई। इसी से चर्चा खूब रही कि विरोध के डर से जेडीयू ने औपचारिक घोषणा से पहले ही उम्मीदवारी के लिए सिंबल दे दिया। सीएम आवास से पहले और दूसरे फेज का सिंबल जेडीयू ने दिया। इसकी खूब चर्चा रही कि लालू प्रसाद के दबाव में दर्जन से ज्यादा सिटिंग कंडीडेट का टिकट काट दिया गया।

राघोपुर से सतीश का टिकट काटा

जेडीयू ने राघोपुर के सीटिंग उम्मीदवार सतीश कुमार का टिकट काट कर उन्हें हाजीपुर से लड़ने का ऑप्शन दिया है। साफ हो गया कि राघोपुर से लालू के बेटे तेजस्वी (आरजेडी) से चुनाव लड़ेंगे। महुआ से बड़े बेटे तेजप्रताप चुनाव (आरजेडी) लड़ेंगे। महुआ से जेडीयू के टिकट पर रवीन्द्र राय ने चुनाव जीता था।

ददन पहलवान दिखाएं जेडीयू में ताकत

ददन पहलवान जेडीयू में शामिल हो गए। वे जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह के साथ सीएम हाउस पहुंचे। जेडीयू उन्हें भी टिकट देगा ये साफ है। नीतीश कुमार से मिल कर लौटने के बाद ददन पहलवान ने नीतीश कुमार को विकास पुरुष कहा।

अनंत सिंह की जगह नीरज लड़ेंगे चुनाव

जिन सीटिंग एमएलए का टिकट जेडीयू ने काटा है उनमें खास तौर से एमएलएमुन्ना शाही (बरबीघा), अनंत सत्यार्थी (मुंगेर) हैं। वहीं सतीश कुमार (राघोपुर) सीएम नीतीश से मिलकर निराश लौटे। उन्हें हाजीपुर से लड़ने को कहा गया है। जेडीयू छोड़ चुके जेडीयू एमएलए अनंत सिंह की जगह नीरज कुमार को जेडीयू ने मैदान में उतारा है।

जदयू से इन्हें मिला टिकट

उम्मीदवार - क्षेत्र

रामानंद मंडल- लखीसराय

रामानंद प्रसाद सिंह- परबत्ता

पूनम देवी यादव- खगडि़या

रामबालक सिंह- विभूतिपुर

गोपाल मंडल- गोपालपुर

मंजू वर्मा- चेरिया बरियारपुर

राजकुमार राय- हसनपुर

नीरज कुमार- मोकामा