जेईई एडवांस का मेरठ में तीन सेंटर्स पर हुआ एग्जाम

- एग्जाम पास करने के बाद स्टूडेंट्स को मिलेगा आईआईटी में एडमिशन

< जेईई एडवांस का मेरठ में तीन सेंटर्स पर हुआ एग्जाम

- एग्जाम पास करने के बाद स्टूडेंट्स को मिलेगा आईआईटी में एडमिशन

Meerut :Meerut : रविवार को जेईई एडवांस का एग्जाम मेरठ में तीन सेंटर्स पर आयोजित कराया गया। एक्सपर्ट्स के अनुसार पेपर पिछले साल से इजी थे, लेकिन मैथ्स टफ होने की वजह से स्टूडेंट्स को थोड़ी मायूसी मिली है।

तीन सेंटरों पर हुआ एग्जाम

जेईई एडवांस का एग्जाम मेरठ में तीन सेंटरों पर आयोजित किया गया। एग्जाम में मेरठ से 700 स्टूडेंट्स बैठे। एग्जाम दो पालियों में आयोजित कराया गया। पहली पाली सुबह नौ से दोपहर क्ख् बजे तक रही। दूसरी पाली दोपहर दो बजे से शाम पांच बजे तक रहीं। परीक्षा पास करने वाले स्टूडेंट्स का आईआईटी में एडमिशन होगा।

आसान रहा पेपर

एक्सपर्ट्स के अनुसार पिछले साल बहुत ही मुश्किल पेपर आया था, लेकिन इस बार पेपर पिछली बार की तुलना में कुछ आसान आए हैं। इसके अलावा पेपर में खासियत यह भी रही हैं कि पिछले बार पहला पेपर ख्म्ब् मा‌र्क्स का था और दूसरा पेपर ख्ब्0 मा‌र्क्स का था। लेकिन इस बार की बात करें तो पहला और दूसरा दोनों पेपर क्8म्-क्8म् मा‌र्क्स के आए हैं।

दूसरा पेपर रहा मुश्किल

स्टूडेंट्स के अनुसार पहला पेपर तो काफी आसान रहा है। वहीं दूसरा पेपर भी पिछले साल की तुलना में आसान तो रहा, लेकिन दूसरे पेपर में क्भ् नंबर का मैथ्स बहुत ही कठिन था। स्टूडेंट्स ने बताया कि उन्हें 0 से लेकर 9 कोड के दस अलग-अलग तरह के पेपर सेट मिले थे।

क्ख् जून को आएगा रिजल्ट

पांच जून को ऑफिशियल आंसर की जेईई एडवांस की बेवसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी। पांच से सात जून तक स्टूडेंट्स को फीडबैक देने का मौका मिलेगा। क्ख् जून को रिजल्ट आएगा।

क्ख्0 तक कटऑफ की संभावना

एक्सपटर््स के अनुसार पिछले साल पेपर हार्ड था, तब जरनल वालों की कटऑफ क्ख्ब् पर गई थी। इस बार जरनल वालों की कटऑफ क्ख्0 तक जाने की संभावना है।

विजय अरोड़ा, डायरेक्टर, गुरु द्रोणाचार्य, इंस्टीट्यूट

पहला पेपर तो बहुत आसान आया था, लेकिन सेकेंड पेपर थोड़ा टफ बताया जा रहा है। पेपर में मैथ्स का पोशन थोड़ा टफ था।

अरुण सिंह, एसएलएल क्लासेज