- जेईई मेंस के आवेदन पत्र में चूक करने वालों के पास होगा अवसर

- 19 से 31 जनवरी तक एप्लीकेशन फार्म में कर सकेंगे करेक्शन

<- जेईई मेंस के आवेदन पत्र में चूक करने वालों के पास होगा अवसर

- क्9 से फ्क् जनवरी तक एप्लीकेशन फार्म में कर सकेंगे करेक्शन

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: अगर आपने जेईई मेंस ख्0क्भ् का एप्लीकेशन फार्म भरने में कोई गड़बड़ी की है तो घबराने की जरूरत नहीं है. सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन जेईई मेंस के आवेदन पत्र में चूक करने वालों को भूल सुधार का मौका देने जा रहा है. इसके लिए दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं.

मिस्टेक कमेटी ने पकड़ी है गलती

बता दें कि एनआईटी, आईआईआईटी सहित अदर सेंट्रल इंस्टीट्यूशंस के अंडर ग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन के लिए होने वाली परीक्षा जेईई मेंस के ऑनलाइन आवेदन सात नवम्बर से क्8 दिसम्बर माह के बीच भरवाए गए थे. इस बीच सीबीएसई के पास बड़ी संख्या में ऐसे आवेदन पत्र पहुंचे हैं, जिनमें गलतियां भी पाई गई हैं. इन गलतियों को आवेदन पत्रों का अवलोकन करने के बाद मिस्टेक कमेटी ने पकड़ा है.

चूक से थे परेशान

उधर, एप्लीकेशन फार्म में भरी गई गलत सूचना से अभ्यर्थी परेशान थे. उन्हें नहीं समझ में आ रहा था कि इसे कैसे ठीक करवाया जाए. इसके लिए सीबीएसई के पास देशभर से तमाम अभ्यर्थियों ने रिक्वेस्ट भी भेजी थी. जिसके बाद अब सीबीएसई की ओर से जारी की गई इन्फार्मेशन में कहा गया है कि ऐसे अभ्यर्थी जिन्होंने आवेदन पत्र भरने में कोई चूक की है, उन्हें भूल सुधार का मौका दिया जाएगा.

इसके बाद कोई मौका नहीं

सीबीएसई ने कहा है कि आगामी क्9 से फ्क् जनवरी के बीच जेईई मेंस ख्0क्भ् की वेबसाइट पर एप्लीकेशन फार्म में करेक्शन की फैसेलिटी मुहैया करवाई जाएगी. इसके साथ ही अभ्यर्थियों को सख्त हिदायत देते हुए कहा गया है कि करेक्शन का यह लास्ट चांस होगा. इसके बाद कोई मौका नहीं दिया जाएगा. आवेदकों से कहा गया है कि वह इस अवसर का इस्तेमाल बेहद ही सावधानी पूर्वक करें.