- जेईई मेंस परीक्षा फार्म में रोल नंबर न भर पाने वाले न हों परेशान

- इनका भी जारी होगा एडमिट कार्ड, मार्च में वेबसाइट पर जारी होगा पूरा ब्यौरा

<- जेईई मेंस परीक्षा फार्म में रोल नंबर न भर पाने वाले न हों परेशान

- इनका भी जारी होगा एडमिट कार्ड, मार्च में वेबसाइट पर जारी होगा पूरा ब्यौरा

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: इंजीनियरिंग कोर्सेस में एडमिशन के लिए जेईई मेंस परीक्षा का फार्म भरने वाले ऐसे स्टूडेंट्स जो किसी कारणवश अपने एप्लीकेशन फार्म में रोल नम्बर नहीं भर पाए. उन्हें परेशान होने की जरूरत नहीं है. सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ऐसे स्टूडेंट्स का भी एडमिट कार्ड जारी करेगा. परीक्षार्थियों की पूरी डिटेल मार्च में जारी होगी.

<इंजीनियरिंग कोर्सेस में एडमिशन के लिए जेईई मेंस परीक्षा का फार्म भरने वाले ऐसे स्टूडेंट्स जो किसी कारणवश अपने एप्लीकेशन फार्म में रोल नम्बर नहीं भर पाए. उन्हें परेशान होने की जरूरत नहीं है. सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ऐसे स्टूडेंट्स का भी एडमिट कार्ड जारी करेगा. परीक्षार्थियों की पूरी डिटेल मार्च में जारी होगी.

दिसम्बर में भराया गया था फार्म

गौरतलब है कि इंजीनियरिंग के अंडर ग्रेजुएट कोर्सेस में दाखिले के लिए देश की सबसे बड़ी परीक्षा जेईई मेंस का फार्म दिसम्बर माह में भरवाया गया था. लेकिन सीबीएसई को बड़ी संख्या में ऐसे आवेदन मिले हैं, जिनमें आवेदकों ने अपनी 12वीं कक्षा का रोल नम्बर नहीं भरा है. पहले ये माना जा रहा था कि ऐसे आवेदन पत्रों को निरस्त किया जा सकता है. लेकिन सीबीएसई ने रोल नम्बर न इंगित करने वाले छात्रों को भी राहत दे दी है.

वेबसाइट पर जारी होगी डिटेल

सीबीएसई ने कहा है कि आवेदन पत्र में रोल नम्बर न अंकित करने वाले छात्रों को एडमिट कार्ड डाउनलोड करते समय 12वीं का रोल नम्बर डालना होगा. इसके बाद उन्हें एडमिट कार्ड प्राप्त होगा. सीबीएसई ने यह भी कहा है कि देश की सबसे बड़ी परीक्षा का इंतजार कर रहे स्टूडेंट्स की एकेडमिक डिटेल, बोर्ड नेम व क्लास, 12वीं का रोल नम्बर मार्च माह में जारी हो जाएगा. पूरी डिटेल वेबसाइट <दिसम्बर में भराया गया था फार्म

गौरतलब है कि इंजीनियरिंग के अंडर ग्रेजुएट कोर्सेस में दाखिले के लिए देश की सबसे बड़ी परीक्षा जेईई मेंस का फार्म दिसम्बर माह में भरवाया गया था. लेकिन सीबीएसई को बड़ी संख्या में ऐसे आवेदन मिले हैं, जिनमें आवेदकों ने अपनी क्ख्वीं कक्षा का रोल नम्बर नहीं भरा है. पहले ये माना जा रहा था कि ऐसे आवेदन पत्रों को निरस्त किया जा सकता है. लेकिन सीबीएसई ने रोल नम्बर न इंगित करने वाले छात्रों को भी राहत दे दी है.

वेबसाइट पर जारी होगी डिटेल

सीबीएसई ने कहा है कि आवेदन पत्र में रोल नम्बर न अंकित करने वाले छात्रों को एडमिट कार्ड डाउनलोड करते समय क्ख्वीं का रोल नम्बर डालना होगा. इसके बाद उन्हें एडमिट कार्ड प्राप्त होगा. सीबीएसई ने यह भी कहा है कि देश की सबसे बड़ी परीक्षा का इंतजार कर रहे स्टूडेंट्स की एकेडमिक डिटेल, बोर्ड नेम व क्लास, क्ख्वीं का रोल नम्बर मार्च माह में जारी हो जाएगा. पूरी डिटेल वेबसाइट www.jeemain.nic.in www.jeemain.nic.in पर जारी होगी.

अप्रैल में होनी है परीक्षा

बता दें कि देशभर की एनआईटी, आईआईआईटी एवं अदर सेंट्रल इंस्टीट्यूशंस में इंजीनियरिंग के यूजी कोर्स में एडमिशन के लिए जेईई मेन एग्जाम का आयोजन होना है. बीई एवं बीटेक पेपर वन की ऑफलाइन परीक्षा चार अप्रैल को होनी है. बीई एवं बीटेक पेपर वन की ऑनलाइन परीक्षा क्0 एवं क्क् अप्रैल को होगी. वहीं बीआर्क एवं बी. प्लानिंग पेपर टू की ऑफलाइन परीक्षा चार अप्रैल को होगी. आईआईटी में दाखिले के लिए जेईई एडवांस्ड का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन दो मई से शुरू होगा.