-जेईई मेंस के छात्रों ने ओवरऑल सवाल को बताया बेहतर

-कड़ी जांच के बाद परीक्षा केंद्र से अंदर गये छात्र

JAMSHEDPUR: कड़ी सुरक्षा के बीच शहर के नौ परीक्षा केंद्रों में जेईई मेन्स की परीक्षा हुई। इस दौरान छात्रों को कतारबद्ध होकर जांच करवानी पड़ी। इसके लिए सभी छात्र-छात्राओं के जूते-मोजे भी खुलवाये गये। पहली पाली में बीटेक व बीई की परीक्षा हुई। यह परीक्षा सुबह के 9:फ्0 बजे से प्रारंभ हुई और क्ख्:फ्0 बजे समाप्त हुई। परीक्षा केंद्र पर छात्र 8:फ्0 बजे ही पहुंच गये थे। परीक्षा समाप्त होने के बाद परीक्षार्थियों ने बताया कि कुल मिलाकर प्रश्न ठीक थे, लेकिन फीजिक्स में थोड़ी उलझन हुई। मैथ्स का पेपर भी सिलेबस के अनुरूप ही था, लेकिन घुमाकर पूछा गया था। परीक्षा में कुल 90 प्रश्न (फ्म्0 अंकों के) पूछे गये थे। वहीं दूसरी पाली के लिए जमशेदपुर शहर के चिन्मया स्कूल टेल्को व डीएवी बिष्टुपुर परीक्षा केंद्र में परीक्षा आयोजित हुई। दूसरी पाली में बीआर्क व बी प्लानिंग की परीक्षा थी। यह परीक्षा दोपहर के दो बजे से शुरू होकर शाम के पांच बजे तक आयोजित हुई।

मैथ्स को समय की कमी के कारण पूरा नहीं कर पाया क्योंकि इसे लास्ट में अटेम्पट किया था। फीजिक्स ठीक-ठाक था, केमिस्ट्री भी अच्छा था।

-श्रुति कुमारी, छात्रा

केमेस्ट्री में तकलीफ हुई। मैथ्स का प्रश्न पत्र घुमावदार था लेकिन सब सिलेबस से ही था। फीजिक्स भी अच्छा था। कुल मिलाकार प्रश्न पत्र ठीक-ठाक था।

-ईशिता, छात्रा।

सब प्रश्न सिलेबस से थे। परीक्षा अच्छी गई। फीजिक्स का प्रश्न पत्र थोड़ा घुमावदार था। मैथ्स के प्रश्न क्ख्वीं के सवाल से आसान थे।

-नेहा शर्मा, छात्रा।

------------------

ओवरऑल परीक्षा बढि़या गई। फीजिक्स में उलझन थी। इस विषय का प्रश्न पत्र थोड़ा कठिन था। फिर भी काफी कुछ हल कर लिया। केमेस्ट्री व गणित भी अच्छा रहा।

-अभिनव राय, छात्र