PATNA/ ARA : इंजीनियर में दाखिला के लिए आयोजित होने वाली परीक्षा जेईई का परिणाम गुरुवार को जारी होने के बाद भोजपुर के छात्र-छात्राओं की प्रतिभा भी निखर कर सामने आई है। इसमें विभिन्न शैक्षणिक व कोचिंग संस्थानों के छात्रों ने अलग-अलग रैंक के साथ सफलता हासिल की है।

दो दर्जन से ज्यादा छात्र-छात्राएं जेईई मेंस की परीक्षा में सफल हुए है। अधिकांश सफल छात्रों की तमन्ना इंजीनियर बनकर देश की सेवा करने की है। आरा के कतीरा निवासी निलेश कुमार का पुत्र आयुष भारद्वाज ने ख्ब्ब् अंक लाकर जिले का नाम रोशन किया है। इन्होंने मैट्रिक की परीक्षा डीएवी पब्लिक स्कूल धनुपरा से उत्तीर्ण की है। इन्होंने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता,पिता स्कूल शिक्षक समेत गणित के शिक्षक चितरंजन शर्मा को दिया है।

इनका लक्ष्य है प्रशासनिक सेवा में जाकर देश की सेवा करने का। वही जगदेव नगर आरा के रहने वाले सुरेन्द्र तिवारी के पुत्र शिवम तिवारी ख्0क् अंक लाने में सफल रहे। इन्होंने भी अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता, स्कूल के फिजिक्स शिक्षक सरोज तिवारी समेत गणित के शिक्षक चितरंजन शर्मा का दी है। पीरो के जमुआंव गांव निवासी सुनील कुमार राय का पुत्र अभिषेक कुमार क्8म् अंक लाने में सफलता हासिल की है। आरा के पकड़ी निवासी विपुल कुमार का पुत्र सौरभ कुमार भी क्8ख् अंक लाने में सफल रहे।

डीएभी स्कूल धनुपरा के अंकुर श्रीवास्तव ने क्म्क् अंक लाकर अपनी सफलता का श्रेय अपने फिजिक्स के शिक्षक सरोज कुमार तिवारी समेत अपने माता-पिता को दिया है। वही इसी स्कूल के चित्रांशु कुमार व निखिल कुमार ने जेईई मेंस में सफल होकर अपने माता-पिता समेत शिक्षकों के प्रति आभार जताया है। आरा के रामनगर निवासी विमलेश ओझा का पुत्र साकेत वल्लभ, कतिरा निवासी पप्पु शर्मा का पुत्र राजन शर्मा, पकड़ी निवासी अविनाश कुमार का पुत्र विपिन उपाध्याय, बाबू बाजार निवासी रणजीत सिन्हा की पूत्री रीमा, मुकुल सिन्हा का पुत्र सुशील कुमार, शिवजी प्रसाद का पुत्र दिव्य देव, चितरंजन पाण्डेय का पुत्र प्रण्य वत्स ने अपनी सफलता का परचम लहराया है। वही दिनेश सिंह का पुत्र मनीष सिंह, महीप कुमार सिन्हा का पुत्र हिमांशु कुमार, उपेन्द्र सिंह के पुत्र उत्तम कुमार सिंह ने जेईई मेंस की परीक्षा में सफल होकर इंजीनियर बनना चाहते हैं।