जेट, इंडिगो के बाद स्पाइसजेट प्रयागराज से उड़ान को तैयार

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के साथ स्पाइसजेट ने साइन किया एमओयू

03 जनवरी को शुरू हो जाएगी दिल्ली के लिए एक और फ्लाइट के साथ जयपुर की उड़ान

balaji.kesharwani@inext.co.in

PRAYAGRAJ: लखनऊ, पटना, नागपुर और बंगलुरु के बाद अब बारी है पिंक सिटी जयपुर की. राजस्थान के साथ प्रयागराज की कनेक्टिविटी 3 जनवरी को जमीन पर आ जाएगी. प्रयागराज से भी हवाई उड़ान के लिए एयरवेज कंपनियों के बीच जंग शुरू होने के संकेत मिल गये हैं. मतलब साफ है, कुंभ से पहले प्रयागराजवासियों का सफर और आसान होने जा रहा है.

दस दिन में शुरू होगी टिकट बुकिंग

उड़ान योजना के तहत एयर ट्रेवल आप्च्र्युनिटी बढ़ाने के लिए इन दिनों प्रयास तेज हैं. कुंभ के चलते प्रयागराज पर फोकस ज्यादा है. दो महीने के भीतर आधा दर्जन शहरों से उड़ान सेवा के साथ जुड़ चुके प्रयागराज को जल्द ही दिल्ली के लिए एक और उड़ान मिलने वाली है. यह सुविधा देगी स्पाइसजेट. शनिवार को स्पाइसजेट और एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के बीच एमओयू साइन हो गया. सूत्रों का कहना है कि दस दिन के अंदर जयपुर और दिल्ली के लिए टिकट की बुकिंग शुरू हो जाएगी.

कुंभ से पहले तैया होगा एंक्लेव

कुंभ मेला 2019 से पहले केंद्र व प्रदेश सरकार ने प्रयागराज में नए सिविल एंक्लेव का निर्माण करने के साथ ही प्रयागराज को 13 महानगरों से हवाई सेवा से जोड़ने का जो वादा किया था, वो धीरे-धीरे पूरा होता नजर आ रहा है. छह महीने के अंदर प्रयागराज छह महानगरों से हवाई मार्ग के जरिये सीधे तौर पर जुड़ गया है. छह महीने पहले तक जहां इलाहाबाद एयरपोर्ट से केवल एयर इंडिया की दिल्ली फ्लाइट अवेलेबल थी. अब जेट एयरवेज की लखनऊ, पटना, नागपुर, इंदौर और इंडिगो एयरलाइंस की बंगलुरु की फ्लाइट उड़ान भरने लगी है. पैसेंजर्स भी इन फ्लाइट्स को बेहतर रिस्पांस दे रहे हैं.

वाराणसी से पहुंचे अफसर

जेट एयरवेज और इंडिगो एयरलाइंस के बाद अब स्पाइस जेट प्रयागराज में अपनी उपस्थिति जयपुर और दिल्ली फ्लाइट की शुरुआत के साथ दर्ज करने जा रहा है. इसके लिए स्पाइसजेट ने एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के साथ एग्रीमेंट कर लिया है. शनिवार को स्पाइस जेट के वाराणसी एयरपोर्ट मैनेजर, कॉमर्शियल मैनेजर बिरेंदर सिंह के साथ तीन मेम्बर इलाहाबाद एयपोर्ट पहुंचे. एयरपोर्ट डायरेक्टर सुनील यादव से मुलाकात के बाद उन्हें एग्रीमेंट की कॉपी सौंपने की साथ ही जल्द से जल्द जयपुर और दिल्ली के लिए फ्लाइट शुरू करने की बात कही. अधिकारियों ने बताया कि तीन जनवरी से फ्लाइट शेड्यूल होगी. जल्द ही टिकट की बुकिंग शुरू की जाएगी.

स्पाइसजेट जयपुर और दिल्ली की फ्लाइट तीन जनवरी से शुरू करने जा रहा है. एग्रीमेंट हो चुका है. नए सिविल एंक्लेव से जयपुर-दिल्ली की फ्लाइट शेड्यूल करने की तैयारी है.

सुनील यादव

डायरेक्टर, इलाहाबाद एयरपोर्ट

अभी तक इन शहरों के लिए उपलब्ध है फ्लाइट

दिल्ली

लखनऊ

पटना

नागपुर

इंदौर

बंगलुरु