छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: जमशेदपुर एफसी की अंडर-18 टीम ने धनबाद के सिजुआ स्टेडियम में खेले गए अंडर-18 आइ लीग (यूथ लीग) के एक मुकाबले में मेजबान धनबाद फुटबॉल अकादमी को 2-0 से पराजित कर अपनी स्थिति मजबूत कर ली। दो मैच में जीत हासिल कर अंक तालिका में वह फिलहाल स्पो‌र्ट्स हॉस्टल ओडिशा के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर है, वहीं धनबाद की टीम तीसरे स्थान पर है।

रही आक्रमक शुरुआत

जमशेदपुर एफसी अंडर-18 टीम ने बेहद आक्रमक शुरुआत की। खेल के 12वें मिनट में ही फॉरवर्ड वुंगशुंग जागोई ने साथी खिलाड़ी द्वारा दिए गए पास को गोल में तब्दील कर विरोधी टीम को अपनी मंशा जतला दी। गोल खाकर बौखलाई धनबाद फुटबॉल अकादमी ने जवाबी हमला किया, लेकिन इसके लिए जमशेदपुर एफसी अंडर-18 टीम पहले से ही सतर्क थी। मध्यांतर तक जमशेदपुर एफसी अंडर-18 टीम 1-0 से आगे थी। मध्यांतर के बाद भी उसकी आक्रामकता में कोई कमी देखने को नहीं मिली। उधर, 61वें मिनट में लाईरेमजाम सुशील सिंह व जमशेदपुर एफसी अंडर-18 टीम के पीयूष ठाकरी आपस में भिड़ गए। रेफरी सुनील टोप्पो ने तुरंत ही एक्शन लिया और दोनों को येलो कार्ड देकर चेतावनी दी। लेकिन तीन मिनट बाद ही (64वें मिनट) में वुंगशुंग जागोई एक और गोल कर धनबाद फुटबॉल अकादमी को हतप्रभ कर दिया।

गुस्से में दिख रही मेजबान टीम ने आक्रामकता दिखाने की कोशिश की। लेकिन रेफरी ने 93वें मिनट में किशन सिंह व 91वें मिनट में धरमचंद सोरेन को पीला कार्ड दिखा स्थिति को नियंत्रण में करने की कोशिश की। अंत तक मेजबान टीम को सफलता नहीं मिली और जमशेदपुर एफसी अंडर-18 टीम ने यह मुकाबला 2-0 से अपने नाम कर लिया।