JAMSHEDPUR: जमशेदपुर एफसी के जूनियर जांबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जेआरडी टाटा स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स में खेले गए अंडर-18 आइ लीग के एक मुकाबले में स्पो‌र्ट्स ऑथोरिटी ऑफ झारखंड को 6-0 से पराजित कर पूरे अंक अपनी झोली में डाल लिए।

शुरुआत से ही जमशेदपुर एफसी अंडर-18 टीम आक्रामक नजर आ रही थी। खेल के 22वें मिनट में मैती ने साथी खिलाड़ी द्वारा दिए गए पास को गोल में तब्दील कर दिया। अभी इस झटके से स्पो‌र्ट्स ऑथोरिटी ऑफ झारखंड उबर भी नहीं पाया था कि दो मिनट बाद ही जागोई ने गोल दाग विरोधियों को सकते में डाल दिया। 2-0 से पिछड़ने के बाद स्पो‌र्ट्स ऑथोरिटी ऑफ झारखंड ने पलटवार करने का प्रयास किया, लेकिन इसके लिए जमशेदपुर एफसी की रक्षा पंक्ति पहले से ही सचेत थी। उधर, मेजबान टीम विरोधियों पर हावी नजर आ रहा था। खेल के 37वें मिनट में मैती ने एक बार फिर अपनी जादुई पैरों का कमाल दिखाया और शानदार गोल कर मुकाबले को 3-0 पर ला खड़ा किया।

आक्रामकता में कोई कमी नहीं

मध्यांतर के बाद भी जमशेदपुर एफसी की अंडर-18 की आक्रामकता में कोई कमी देखने को नहीं मिली। खेल 72वें मिनट में फिजम सिंह ने साथी खिलाड़ी द्वारा दिए गए पास को गोल में तब्दील कर विरोधी टीम की कमर तोड़ दी। अब तक हार के मुहाने पर खड़ी स्पो‌र्ट्स ऑथोरिटी ऑफ झारखंड पूरी तरह हतोत्साहित नजर आ रही थी। जमशेदपुर एफसी ने इसका बखूबी फायदा उठाया। खेल के 78वें मिनट में लालरुआमविया ने गोल कर मुकाबले को 5-0 पर ला खड़ा किया। रही सही कसर हिजाम लेनिन सिंह ने 93वें मिनट में एक और गोल कर पूरा कर दिया।

टाटा सेरसा की जीत

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : उधर, टाटा सेरसा ने झारखंड राज्य क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में टेल्को ग्राउंड में खेले गए ए डिवीजन क्रिकेट लीग के एक मुकाबले में टाटा स्टील क्रिकेट ट्रेनिंग सेंटर (टीएसटीसी) को छह विकेट से पराजित किया। टीएसटीसी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 39.2 ओवर में 117 रन बनाए। शुभम ने धीमी बल्लेबाजी करते हुए 83 गेंद पर क चौके की मदद से अविजित 27 रन बनाए। अश्विनी ने चार चौके की मदद से 19 रन बनाए। अमन कुमार शर्मा ने 33 रन देकर चार व तंजील उल हक ने 23 रन देकर तीन विकेट लिए। जवाबी पारी खेलने उतरी टाटा सेरसा की टीम 26.1 ओवर में चार विकेट पर 118 रन बनाए। कुमार पीयूष ने सात चौके की मदद से 33 रन बनाए, वहीं तंजील उल हक ने चार चौके की मदद से 24 रन बनाए। आरिफ हुसैन ने दो विकेट लिए। मैच के अंपायर दीप पाल चौधरी व दिलीप चौधरी तथा स्कोरर राजू कुमार पांडेय थे।