RANCHI: झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए लगातार चल रही वाहनों की चेकिंग के बीच बुंडू के एदलहातू चेकनाका से फॉच्र्यूनर कार (जेएच-01-डीएस-1411) से दो लाख रुपए बरामद की गई। बुधवार को कार से तुपुदाना में रहने वाले व्यवसायी आयुष शर्मा अपने परिजनों के साथ जा रहे थे। उसी दौरान एसएसटी (स्टैटिक सर्विलांस टीम) ने उनकी कार की चेकिंग की। इस दौरान व्यवसायी की जेब से दो लाख रुपए बरामद किए गए। इसके बाद पुलिस ने व्यवसायी को हिरासत में लेकर पूछताछ की। पूछताछ में बताया कि वो दिउड़ी मंदिर पूजा के लिए जा रहे थे। वहां बकरे की बलि देनी थी। कुछ पैसे गरीबों के बीच बांटने थे। जबकि कुछ सिमेंट-छड़ की दुकान में पेमेंट भी करना था। बुंडू थाना प्रभारी रमेश कुमार ने इसकी सूचना चुनाव से जुड़े अधिकारियों को भी दी। इसके बाद मामले की जांच की जा रही है। हालांकि, नोटों की जब्ती कर व्यवसायी और उनकी कार छोड़ दिया गया है।

50 हजार से अधिक लेकर चलने पर रोक

चुनाव आदर्श आचार संहिता प्रभावी रहने के साथ ही बिना अनुमति 50 हजार रुपए से अधिक नकद लेकर चलने पर रोक है। इस बीच बुधवार को वाहन चेकिंग के दौरान बुंडू में आयुष शर्मा के पास रखे दो लाख रुपए जब्त कर लिया गया, जिसे पुलिस प्रशासन की ट्रेजरी में भेजेगी। उचित जवाब देने पर ही संबंधित रुपए रिलीज किया जाएगा।

नामकुम में पकड़ाया था 1.20 लाख

बीते 11 नवंबर को नामकुम थाना के सामने वाली चेकनाका में जांच के दौरान 1.20 लाख रुपये बरामद किया गया था। नामकुम क्षेत्र के कुटियातू निवासी होटल संचालक सह जमीन कारोबारी दुर्गा साहू की कार रोककर पुलिस ने जांच की थी। इस दौरान 1.20 लाख रुपये बरामद किया गया था।

पूरे जिले में चल रही सघन चेकिंग

चुनाव के मद्देनजर चिह्नित 22 चेकनाकों सहित शहर और अलग-अलग इलाकों में चेकिंग चल रही है। चेकिंग के दौरान हर छोटे-बड़े वाहनों की जांच और वीडियोग्राफी की जा रही है। बुधवार को भी रांची के ¨रग रोड सहित अलग-अलग जगहों पर चेकिंग की गई।