रांची (ब्यूरो)। कुंदन पाहन झारखंड विधानसभा चुनाव में जनता की सेवा के नाम पर अपनी किस्मत आजमाना चाहते हैं, इसके लिए उन्होंने तमाड़ की जनता से समर्थन की गुहार लगाई है। दूसरी ओर राजा पीटर ने भी तमाड़ विधानसभा क्षेत्र के लिए नॉमिनेशन पेपर खरीदा है। झारखंड विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान में जिले के दो विधानसभा क्षेत्रों के लिए वोटिंग होनी है, जिसमें तमाड़ और मांडर विधानसभा सीट शामिल हैं। 11 नवंबर को अधिसूचना जारी होने के बाद बुधवार को सरेंडर कर चुके कुख्यात पूर्व नक्सली कुंदन पाहन की तरफ से दो सेट में नॉमिनेशन पेपर खरीदा गया है।

मांडर के तीन नामांकन पत्र बिके
वहीं, अब तक मांडर विधानसभा क्षेत्र के लिए किसी भी अभ्यर्थी ने नामांकन नहीं किया है, जबकि तीन अभ्यर्थियों ने नामांकन पत्र खरीदा है। इसमें सुनील उरांव, गीता उरांव और सुशील कुजूर शामिल हैं। तमाड़ विधानसभा क्षेत्र से किसी अभ्यर्थी ने नामांकन नहीं किया है। वहीं, नॉमिनेशन पेपर खरीदने वालों में सरेंडर कर चुके पूर्व नक्सली कुंदन पाहन समेत सोनी ओड़ेया, योगेंद्र सिंह मुंडा, विकास कुमार मुंडा, प्रेम शाही मुंडा, किशोर कुमार और चंद्र उरांव शामिल हैं।

 


आमने-सामने कुंदन व राजा पीटर
बता दें कि अधिसूचना जारी होने के पहले दिन तमाड़ विधानसभा क्षेत्र से राजा पीटर ने नॉमिनेशन पेपर खरीदा था, जो तमाड़ के तत्कालीन विधायक रमेश सिंह मुंडा की वर्ष 2008 में हत्या के मामले में आरोपी हैं और पिछले 2 साल से जेल में बंद हैं। वहीं, इस हत्या में आरोपी कुंदन पाहन ने भी नॉमिनेशन पेपर खरीदा है। ऐसे में हत्या की सुपारी देने वाले और हत्या को अंजाम देने वाले दोनों आरोपी तमाड़ विधानसभा सीट के लिए चुनावी मैदान में आमने-सामने होंगे।

ranchi@inext.co.in

 

Posted By: Sudhir Jaiswal