RANCHI: दूसरे चरण के चुनाव के दौरान रांची के रेड कारिडोर पर खाकी के हेलिकाप्टर लगातार मंडराते रहे। रांची एसएसपी अनीश गुप्ता पूरे दिन हेलिकाप्टर से नक्सल प्रभावित इलाकों की मानिटरिंग करते रहे। इस दौरान जमीन पर पुलिस की टीम ने सख्त घेराबंदी बनाए रखी। एसएसपी ने विजयगिरी पर्वत पर कैंप बना दिया और वहां से सारे इलेक्ट्रानिक गैजेट का प्रयोग करते हुए पूरे इलाके की मानिटरिंग की। दूसरे चरण का मतदान शांतिपूर्ण रहा।

सिक्योरिटी टाइट

झारखंड विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए थे। नक्सलियों से निपटने के लिए रांची पुलिस ने कमर कस ली थी ताकि किसी भी स्थिति में मतदान को प्रभावित न होने दें। सुरक्षा के दृष्टिकोण से तमाड़ और मांडर इलाके में अ‌र्द्धसैनिक बल के अलावा भारी संख्या में जिला पुलिस के जवान तैनात किए गए थे।

सुबह ही जमे पर्वत पर

एसएसपी अनीश गुप्ता नक्सल प्रभावित इलाके में सुबह से जमे थे। नक्सल इलाके में पड़ने वाले प्रत्येक बूथ पर एसएसपी हेलीकॉप्टर से निगरानी रखे हुए थे। एक-एक मतदान केंद्र की नेत्रा कैमरे से निगरानी रखी जा रही थी। वहीं, सुरक्षा में तैनात अ‌र्द्धसैनिक बल और जिला फोर्स का मनोबल बढ़ाने के लिए एसएसपी मतदान केंद्र का निरीक्षण भी कर रहे थे। समय-समय पर सुरक्षा में तैनात अधिकारियों को दिशा-निर्देश भी जारी किया जा रहा था। दोपहर करीब 3 बजे मतदान खत्म होने के बाद एसएसपी ने सुरक्षा घेरे में पोलिंग पार्टी को नक्सल प्रभावित इलाके से निकाला। एसएसपी खुद सुरक्षा की मॉनिटरिंग कर रहे थे।