रांची (ब्यूरो)। कोई नेता खुलेआम सुदेश से मिलने पहुंचे, तो कोई चुपके-चुपके। उनके आवास पर दिनभर गहमा-गहमी रही। सबसे पहले भाजपा के मुख्य सचेतक राधाकृष्ण किशोर सुदेश से मिलने पहुंचे। बंद कमरे में दोनों नेताओं के बीच लगभग डेढ़ घंटे तक बातचीत हुई। वहां से निकलने के बाद राधाकृष्ण ने आजसू में शामिल होने की घोषणा की।

आधा घंटे मुलाकात के बाद आजसू में वापसी की पुष्टि

इस बीच, कांग्रेस की नेत्री तथा झारखंड प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष तिलेश्वर साहु की पत्नी साबी देवी भी सुदेश से मिलने अचानक पहुंच गई। आधा घंटे की मुलाकात के बाद उन्होंने आजसू में वापसी की पुष्टि करते हुए कहा कि वे बरही से चुनाव लड़ेंगी। बता दें कि तिलेश्वर साहु आजसू के नेता थे। पिछले विधानसभा चुनाव में साबी देवी कांग्रेस में चली गई थीं। इस बार उन्हें बरही से टिकट नहीं मिला।

जैकेट से ढक लिया कार का शीशा, छिपा लिया चेहरा

इधर, सुदेश महतो से मिलने के बाद लौट रहे भाजपा के वरिष्ठ नेता कडि़या मुंडा के छोटे पुत्र अमरनाथ मुंडा ने अपना चेहरा छिपा लिया। चुपके से निकलकर गाड़ी में बैठने के बाद जैसे ही उनसे बातचीत करने की कोशिश की गई, उन्होंने अपने जैकेट से कार का शीशा ढक दिया। इससे पहले, सुदेश से मिलने पहुंचीं भाजपा नेत्री आरती कुजूर कैमरा देखकर वापस लौटने लगीं। बाद में समझाने पर सुदेश से मिलने अंदर गई।

कांग्रेस के नेता के भी आजसू में शामिल होने की चर्चा

लगभग एक घंटे तक उनकी सुदेश से बातचीत हुई। इस बीच, कांग्रेस के नेता प्रदीप बलमुचू के भी आजसू में शामिल होने की चर्चा होती रही। वहीं, इसी साल संपन्न लोकसभा चुनाव से ठीक पहले राजद से भाजपा में शामिल होने वाले गिरिनाथ सिंह के भी सुदेश से मिलने उनके आवास पर आने की चर्चा होती रही। सुदेश महतो ने भी स्वीकार किया है कि कई दलों के बड़े नेता आजसू में शामिल होने के लिए उनके संपर्क में हैं।

ranchi@inext.co.in