जमशेदपुर (ब्यूरो)। बीजेपी प्रत्याशियों ने डबल इंजन की सरकार का हवाला देते हुए जाति और धर्म से ऊपर उठकर काम करने की बात कही। पूर्वी में रघुवर दास के समर्थकों, पश्चिमी में देवेंद्र सिंह, मुची राम बाउरी और मेनका सरदार ने अपने-अपने इलाके में चुनाव प्रचार किया। वहीं जेएमएम प्रत्याशियों ने जल जंगल जमीन और किसानों की कर्जमांफी आदि का एजेंडा पेश पर वोट देने का आग्रह किया। इसके अलावा जेवीएम, आजसू, आप, टीमएसी और एआईएमआईएम सहित निर्दलीय नेताओं ने अपने क्षेत्र में भ्रमण करके वोट मांगे।

शंभू चौधरी ने मानगो बाजार में किया जनसंपर्क

आज आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी शंभू चौधरी ने गुरुवार को अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ मानगो बाजार में जनसंपर्क किया। शंभू चौधरी और उनके समर्थकों ने मानगो बाजार, उलीडीह टैंक रोड , पायल सिनेमा, उलीडीह बस्ती के आस-पास पदयात्रा कर लोगों से मिलकर समर्थन मांगा। इस मौके पर पूरे देश् में प्याज की कीमतों में हुई वृद्धि पर विरोध करते हुए प्याज की माला पहनकर जनसपर्क किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि प्याज की बढ़ी कीमतों में कमी के लिए सरकार का कोई भी सकारात्मक फैसला नहीं दिख रहा है। उन्होंने कहा कि प्याज की कीमतों का बढ़ने का कारण व्यापारियों द्वारा की गई डंपिंग है। जिसके लिए सरकार हाथ में हाथ धरे हुए बैठी है। उन्होंने कहा कि अगर मंहगाई को हटाना है तो शंभू चौधरी के हाथों को मजबू करें। इस मौके पर रेनू देवी, विशाल ठाकुर, दीपक तिवारी, मुन्ना यादव, चंदन कुमार संतोष कुमार शर्मा, पप्पू सोनी, हरेंद्र चौधरी आदि लोग शामिल हुए।

पंकज सिंह ने उलीडीह में किया जनसंपर्क

जमशेदपुर पश्चिमी सीट से जेवीएम प्रत्याशी पंकज कुमार ने गुरुवार को सोनारी के कागलनगर, राममंदिर सहित पूरे क्षेत्र में जनसंपर्क किया। इस दौरान उन्होंने एक -एक घर में जाकर लोगों से मुलाकात की। जहां पर लोगों ने अपनी विभिन्न प्रकार की समस्याएं रखी। इस मौके पर पंकज ने कहा कि भाजपा के राज्य में विकास महज होर्डिग पोस्टर और बैनर तक में सिमट कर रह गया है। उन्होंने कहा कि पार्टी के हाथों को मजबूत करें। पंकज कुमार ने कहा कि पार्टी का एक ही नारा है कि गरीब जनता का विकास करना है। उन्होंने कहा कि अगर वह सत्ता में आये तो जमशेदपुर पश्चिमी विधासभा की सभी समस्याओं को प्रमुखता से दूर करने का प्रयास करेंगे।

विधानसभा वार समस्याओं की समीक्षा

ब्रजेश सिंह उर्फ मुन्ना ने आदर्शनगर में किया जनसंपर्क जमशेदपुर पश्चिमी से जेएमएम प्रत्याशी ब्रजेश सिंह उर्फ मुन्ना ने गुरुवार को मानगो डिमना रेाड स्थित आदर्श नगर, ऊपर बस्ती के लोगों से मुलाकात कर वोट मांगे। उनहोंने कहा कि मागनो के लोगों पानी की समस्या और गंदगी से आजिज हो चुके है। सरकारों के रवैये के चलते वाटर टैक्स देने के बाद भी लोगों को न तो पानी मिलता है और न ही सफाई मिल रही है। उन्होंने कहा कि पार्टी ने विधानसभा वार समस्याओं की समीक्षा कर रखी है। जिसमें जीत के बाद काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मानगो के लेागों के विकास के लिए यह जरूरी है कि आप लोग पार्टी के हाथों को मजबूत करें। उन्होंने इस दौरान पद यात्रा कर घर-घर में जाकर महिलाओं को प्रणाम कर वोट मांगे।

jamshedpur@inext.co.in

Posted By: Kishor Kumar