सरायकेला (ब्यूरो)। बैठक में उपायुक्त ने संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि बीएलओ द्वारा (वोटर स्लीप) मतदाता पर्ची का वितरण के लिए माइक्रो प्ला¨नग कर इस कार्य को पूरा करें और कहा कि सभी मतदाताओं को मतदाता पर्ची समय पर पहुंच जाना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मतदाता पर्ची वितरण को लेकर जिला स्तर से भी अनुज्ञवण किया जाएगा तथा विभिन्न पदाधिकारी द्वारा इसकी जांच की जाएगी।

क्यू मैनेजमेंट सिस्टम के तहत 70 मतदान केंद्रों का चयन

उपायुक्त ने कहा कि मतदान केंद्रों में क्यू मैनेजमेंट सिस्टम के तहत 70 मतदान केंद्रों का चयन किया गया है जिसमें टोकन की व्यवस्था होगी एवं मतदाताओं के लिए बैठने के लिए कुर्सी एवं चाय-पानी की व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने कहा कि मतदान के दिन 7 दिसंबर को एप्प के माध्यम से वो¨टग की जानकारी ली जाएगी। इसके लिए सभी पीठासीन पदाधिकारी को प्रशिक्षण दिया गया है। बैठक में उप विकास आयुक्त संजय कुमार, आईटीडीए के परियोजना निदेशक अरुण वाल्टर सांगा, अनुमंडल पदाधिकारी सरायकेला डॉ बशारत कयूम, उप निर्वाचन पदाधिकारी प्रियंका सिंह एवं संबंधित प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी आदि उपस्थित थे।

71 हथियारों के लाइसेंस पर आज होगा निर्णय

चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद पूर्वी सिंहभूम जिला प्रशासन ने एक नवंबर से लाइसेंसी हथियार के मालिकों से संबंधित थानों में जमा कराने को कहा गया था। कई बार तिथि बढ़ाने के बाद कई हथियार लाइसेंस को छूट दी गई, जबकि अधिकांश जमा हो गए। अब भी 71 ऐसे हथियारों के लाइसेंस का ना कोई स्पष्टीकरण आया है, ना जमा कराया गया है। इस मामले में गुरुवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त न्यायालय में सुनवाई होगी। इस पर निर्णय लिया जाएगा कि इन लाइसेंसों को रद किया जाए या छूट दी जाए। ज्ञात हो कि जिले में 1610 लाइसेंसी हथियार हैं। लोकसभा चुनाव में इसी वजह से 167 लाइसेंस रद कर दिए गए थे।

jamshedpur@inext.co.in

Posted By: Kishor Kumar