PATNA: बिहार में शराबबंदी की सफलता के बाद सीएम नीतीश कुमार अब इसको भुनाने देश के विभिन्न राज्यों में दौरे पर निकलेंगे। इसकी शुरुआत वे झारखंड से करने जा रहे हैं। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनते ही सीएम नीतीश कुमार ने शनिवार को यह बात कही। साथ ही उन्होंने ऐलान किया कि वे शराबबंदी पर नजर रखने के लिए ख्भ् अप्रैल से प्रमण्डलीय दौरे पर निकलेंगे। उन्होंने विभिन्न राज्यों से आए जदयू प्रतिनिधियों से भी कहा कि वे अपने-अपने राज्य में शराब के खिलाफ अभियान चलाएं।

यह सामाजिक परिवर्तन है

सीएम ने कहा कि शराबबंदी का बिहार में बहुत बेहतर असर देखने को मिल रहा है। सड़क दुर्घटना कम हो गई है। यहां जो बारात सौ मीटर का सफर दो घंटे में तय करती थी, वही बारात अब समय पर अनुशासित ढंग से निकलने लगी है। कितने लोग दूसरे राज्य से दारू पीकर आ रहे हैं, इसका पता हम बे्रथ ऐनलाइजर से लगा लेंगे। हम लगातार मानीट¨रग कर रहे हैं। शराबबंदी को लेकर सख्त कानून बना है, जनता भी मुस्तैद है। यह बहुत बड़ा सामाजिक अभियान है।

एक सीएम को दूसरे सीएम का जवाब

सीएम नीतीश ने कहा कि शराबबंदी को लेकर मैंने झारखंड के सीएम को चिठ्ठी लिखी थी। जिस पर जवाब आया कि पत्र को आवश्यक कार्रवाई के लिए उत्पाद विभाग को भेज दिया गया है। यह एक सीएम को दूसरे सीएम का जवाब था। हम तो समझे थे कि लोकसभा चुनाव में ये लोग सनके हुए थे, लेकिन अभी भी उसी मूड में हैं।

नाम लीजिए या न लीजिए

सीएम ने कहा कि आजकल हर कोई मुझसे पीएम पद की दावेदारी के बारे में पूछता हैं., लेकिन मैं कभी उस दावेदारी में रहा ही नहीं। उन्होंने कहा कि पीएम बनना होगा तो नाम लीजिए या न लिजिए, वह बन ही जाएगा।