द्भड्डद्वह्यद्धद्गस्त्रश्चह्वह्म : जमशेदपुर वूमेंस कॉलेज की छात्राओं के लिए शनिवार का दिन नौकरियों के नाम रहा। कॉलेज के प्लेसमेंट सेल की ओर से शनिवार को ऑडियो विजुअल हॉल में मेगा जॉब फेयर का आयोजन किया गया। इसमें सात कंपनियों के पदाधिकारियों ने भाग लिया। इसमें यूजी और पीजी के फाइनल ईयर की 340 छात्राओं ने भाग लिया। इस प्लेसमेंट में कंपनी के पदाधिकारियों ने छात्राओं से उनके एकेडमिक स्ट्रीम, बैकग्राउंड और आइचयू टेस्ट लिया। अंतिम रूप से 121 छात्रा का चयन किया गया। इन सभी छात्राओं को 3 लाख रुपया सालाना पैकेज पर चयनित किया गया है।

प्लेसमेंट सेल का अहम रोल

कॉलेज की दो छात्रा का चयन अमेरिका स्थित कार्यालय के लिए जेनपैक्ट हाइरड फॉर फिनांस एंड एकाउंट्स कंपनी ने किया है। इन चयनित छात्राओं का नाम कंपनी ने कॉलेज को अभी नहीं बताया है। बाद में इन छात्राओं के नाम की घोषणा की जाएगी। इस कैंपस प्लेसमेंट को सफल बनाने में प्राचार्या डॉ। शुक्ला मोहांती, प्लेसमेंट सेल की प्रभारी डॉ। रतना मिश्रा, सहयोगी स्वाति अग्रवाल का योगदान सराहनीय रहा।

इन कंपनियों ने लिया भाग

मेट टेक्नोलॉजी हाइरड बीसीए एंड बीएससी आइटी फॉर पीएचपी डेवलपर, इवोल्यूशन सर्विस हाइरड फॉर एचआर, एजिस हाइरल फॉर फिनांस एंड एकाउंट्स, कॉनसेंट्रिक हाइरड फॉर बीपीओ, विप्रो हाइरड फॉर बीपीओ, मेट टेक बीपीओ हाइरड फॉर बीपीओ।

यूएस के लिए दो छात्राओं का चयन

जमशेदपुर वूमेंस कॉलेज राज्य का पहला कॉलेज बना गया है, जहां की छात्राओं को कॉलेज में लगे जॉब फेयर के माध्यम से विदेश में काम करने का मौका मिलेगा। कॉलेज की प्राचार्य डॉ। एस मोहांती ने कहा कि जॉब फेयर में छात्राओं का चयन विदेश के लिए हुआ है। यह कॉलेज तथा कॉलेज के प्लेसमेंट सेल के लिए गर्व की बात है। अमेरिका के लिए चयनित छात्राओें ने कंपनी को कार्य के लिए स्वीकृति प्रदान कर दी है। अब कंपनी अपनी औपचारिकता पूरी करने के बाद छात्राओं के नाम की घोषणा करेगी।